मुख्तार अंसारी को लेकर हरियाणा पहुंची यूपी पुलिस, कुछ ही देर में यूपी दाखिल होगा काफिला

लखनऊ: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यूपी पुलिस बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को लेकर पंजाब के रोपड़ जेल से रवाना हो गई है। रोपड़ जेल ने माफिया डॉन को यूपी पुलिस के सुपुर्द कर दिया है।

110 किमी. प्रतिघंटा है रफ्तार 

मुख्तार अंसारी को लेकर जा रही टीम अंबाला से पानीपत के लिए की तरफ रवाना हो गई है। बाहुबली नेता को लेकर यूपी पुलिस का काफिला 110 किलोमीटर की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। ये काफिला तेजी से हरियाणा में प्रवेश कर गया है और अब ये यूपी की सीमा में प्रवेश करने वाला है।

इस काफिले में बड़ी संख्य में पुलिस के जवानों के साथ साथ मीडिया का भी काफिला चल रहा है। हालांकि मीडिया को पुलिस काफिले का पीछा करने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को देखते हुए उसके रूट में बदलाव भी किया जा सकता है।

भारी सुरक्षा बल तैनात 

बता दें कि मंगलवार को दोपहर मुख्तार अंसारी को रोपड़ जेल प्रशासन ने यूपी पुलिस के हवाले किया था। मुख्तार की गाड़ी को जेले के मेन गेट से निकालने के बजाए गेट नंबर दो से निकाला गया था।

इसके बाद यूपी पुलिस मुख्तार को गाड़ी में बैठाकर तेजी से यूपी की ओर निकल गई। माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की सुपुर्दगी की पूरी कार्रवाई करीब डेढ़ घंटे चली। मुख्तार अंसार को यूपी पुलिस की गाड़ियों के साथ-साथ एक एंबुलेंस में लाया जा रहा है।

रोपड़ जेल में की गई बैरिकेडिंग

इससे पहले करीब 12 बजे यूपी पुलिस का वज्र वाहन रोपड़ जेल के अंदर गया। इस काफिले में एक एंबुलेंस भी दिखी। इस एंबुलेंस में डॉक्टरों की टीम भी तैनात है। वहीं इस दौरान जेल के बाहर बेरिकेडिंग की गई और मीडियाकर्मियों को जेल के बाहर ही रोक दिया गया। जेल के बाहर भारी संख्या में मीडियाकर्मियों का जमावड़ा लगा रहा।

बांदा जेल होगा मुख्तार का नया ठिकाना

बता दें कि बांदा जेल अब मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना होगा। इसको लेकर बांदा जेल को अभेद किले में तब्दील किया जा रहा है। वहीं जेल गेट पर सुरक्षा पोस्ट भी बनाई जा रही है। यहां पर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

हर गतिविधि पर रखी जाएगी नजर

इसके साथ ही जेल के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिए गए हैं। वहीं जेल के बाहर पीएसी के साथ जिला पुलिस भी तैनात रहेगी। जेल के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे से लगातार मुख्तार की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

वहीं इधर मऊ से गिरफ्तार मुख्तार अंसारी के एक गुर्गे को जेल भेज दिया गया है। इसके अतिरिक्त पंजाब में मुख्तार अंसारी को लेकर विवाद में रही एंबुलेंस को बाराबंकी पुलिस थाने ले आई है। जिले की पुलिस एंबुलेंस चालक का पता लगाने में जुट गई है।

प्रयागराज नगर निगम का बड़ा फैसला, कोरोना के चलते नहीं बढ़ेगा हाउस टैक्‍स

Previous article

कोहली के लिए विराट होगा IPL 2021, बना सकते हैं तीन बड़े रिकॉर्ड

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured