Breaking News featured यूपी राज्य

यूपी पुलिस का ‘रिश्वत वाला रेट कार्ड’ सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

UP Police Sipahi Constable Bharti 2017 18 1 यूपी पुलिस का 'रिश्वत वाला रेट कार्ड' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई कुछ तस्वीरों ने उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि को तार-तार कर दिया है। खबरों की मानें तो इन तस्वीरों से दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस किस शख्स से कितनी रिश्वत ले रही है, इसमें उसका पूरा ब्योरा दिया गया है। हालांकि अभी तक तसिवीरों की सच्चाई का पता लगाया नहीं जा सका है, लेकिन फोटोज वायरल हो गई हैं और नोएडा एसएसपी ने जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

 

UP Police Sipahi Constable Bharti 2017 18 1 यूपी पुलिस का 'रिश्वत वाला रेट कार्ड' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश

 

इन तस्वीरों को उत्तर प्रदेश पुलिस का रिश्वत का ‘रेट कार्ड’ बताया जा रहा है। जिनमें लिखा है कि पुलिसवालों को किस शख्स से कितने रुपये लेने हैं, साथ ही यह भी लिखा है कि किस पुलिस अधिकारी को कितने रुपये देने हैं।

 

Master 1 2 यूपी पुलिस का 'रिश्वत वाला रेट कार्ड' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश
Source: NBT

 

न्यूज वेबसाइट टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक, पुलिसवालों में रिश्वत के पैसों के बंटवारे को लेकर कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद एक पुलिसकर्मी ने यह रेट कार्ड डीजीपी को भेज दिया और फिर उन्हीं ने एसएसपी को जांच के आदेश दिए।

 

Master 3 यूपी पुलिस का 'रिश्वत वाला रेट कार्ड' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, एसएसपी ने दिए जांच के आदेश
Source: NBT

 

इस मामले का संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबुद्धनगर ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप का हिस्सा रहे 18 अफसरों का ट्रांसफर कर दिया, यह उनके डिमोशन की तरह है।

 

Related posts

प्रदेश से जो लोग दूसरे जिले जाना चाहते हैं वो 31 मार्च को सुबह 7 बजे से सांय 8 बजे तक जा सकेंगे

Rani Naqvi

लखनऊ के आबकारी अधिकारी जितेंद्र पाल की कोरोना से मौत

Shailendra Singh

मानसिक स्वास्थ्य हासिल करें और आत्महत्या रोकने के लिए समाज में फैलायें सकारात्मकता

Trinath Mishra