अब बांदा जेल मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना, कड़ी सुरक्षा में लाया गया यूपी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक व माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना अब बांदा जेल है। मंगलवार को पंजाब की रोपड़ जेल से मुख्तार को लेकर निकली यूपी पुलिस ने बुधवार तड़के उसे बांदा में जेल शिफ्ट कर दिया है।

उत्‍तर प्रदेश पुलिस पंजाब की रोपड़ जेल से कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद मुख्‍तार को लेकर निकली और करीब 14 घंटे बाद उसे बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि, मुख्तार अंसारी की हेल्‍थ अच्‍छी है। वहीं, बांदा जेल के दारोगा ने आज सुबह करीब साढ़े चार बजे मुख्तार के बैरक तक पहुंचाने की पुष्टि की।

वज्र समेत 10 गाड़ियां मुख्‍तार की सुरक्षा में

गौरतलब है कि, यूपी पुलिस की विशेष टीम मंगलवार दोपहर मुख्तार अंसारी को लेकर पंजाब की रोपड़ जेल से निकली थी। उसे जेल से बाहर लाकर एंबुलेंस में बैठाकर लाया गया और उसके आसपास वज्र समेत पुलिस की 10 गाड़ियां सुरक्षा में चल रही थीं, जिनमें 150 पुलिसकर्मी सवार थे।

माफिया डॉन मुख्‍तार को सड़क मार्ग से लाने में यूपी पुलिस टीम ने करीब 1800 किलोमीटर का सफर तय किया। इसके बाद आज तड़के सुबह उसे बांदा जेल में लाया गया। मुख्‍तार अंसारी का जेल में कोरोना टेस्ट जाने के बाद बैरक में दाखिल कराए जाने की उम्मीद है। जेल में देर रात से ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद थी। फिलहाल, उसका नया पता बांदा मंडल जेल की बैरक नंबर 16 में होगा।

यूपी में मुख्‍तार के खिलाफ 52 मुकदमे  

मऊ से बाहुबली विधायक मुख्‍तार अंसारी के खिलाफ प्रदेश में अब तक 52 केस दर्ज है। मुख्‍तार के गैंग के 96 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं, जबकि उसकी 192 करोड़ से अधिक की संपत्तियों को जब्त करने और ढहाने की कार्रवाई हुई है। गाजीपुर के मुहमदाबाद थाना के हिस्ट्रीशीटर के माफिया डॉन मुख्‍तार के खिलाफ 15 मुकदमे विचाराधीन हैं, जिनमें अब अभियोजन तेज कराया जाएगा।

कोरोना के टूटे सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1.15 लाख केस आए सामने

Previous article

IPL: RCB को बड़ा झटका, पडिक्कल के बाद डैनियल सैम्स हुए संक्रमित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured