September 21, 2021 11:09 pm
featured यूपी

ऑफलाइन कक्षा की तैयारियों में जुटे निजी स्कूल, अभिभावकों को मिलेगी ये जिम्मेदारी

ऑफलाइन कक्षाओं को चलाने की तैयारियों में जुटे निजी स्कूल

लखनऊ: आगामी 16 अगस्त से कक्षा नौ से 12 तक के छात्र ऑफलाइन क्लासेज करने के लिए स्कूल जाएंगे। शाशन द्वारा इसकी घोषणा कर दी गई है। स्कूलों ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्राइवेट स्कूल्स व्यवस्था दुरुस्त करने में लगे हुए हैं। बता दें कि चार-चार घंटे की दो शिफ्ट में कक्षाएं चलेंगीं। इसके लिए टाइम टेबल भी बनाया जा रहा है।

वहीं अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन का कहना है कि स्कूल परिसर में कोरोना गाइडलाइन्स का पूर्ण रूप से पालन कराया जाएगा। परिसर में मास्क एवं सेनेटाइजर अनिवार्य रहेगा। कक्षा के बहार सामूहिक गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। स्कूल परिसर में असेंबली नहीं होगी। छात्रों को स्कूल लाने और ले जाने की जिम्मेदारी अभिभावकों की होगी। इसके अलावा कक्षा में आधी क्षमता के अनुसार छात्रों को बुलाया जायेगा।

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने शासन के इस घोषणा की सराहना की है। उन्होंने कहा है कि मुख्यमंत्री का निर्णय स्वागत योग्य है। उन्होंने कहा, ‘हमारी मेहनत रंग लाइ है। अब बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी और महत्वपूर्ण तरीके से उठानी है। बच्चों को आने वाले बोर्ड एग्जाम की तैयारी कराने की जिम्मेदारी स्कूल की है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी को धन्यवाद।’

Related posts

चार बदमाशों को लूट के समान के साथ धरा : हरदोई

Arun Prakash

लोहिया संस्थान में बिना कोविड-19 रिपोर्ट के नहीं मिलेगी इंट्री, जानिए क्या है नए नियम

Aditya Mishra

7 दिन 24 घंटे देशवासियों को मिलेगी बिजली, पीएम मोदी करेंगे योजना की शुरूआत

piyush shukla