September 22, 2021 1:50 am
featured यूपी

16 अगस्त से ऑफलाइन कक्षाएं, अंतिम दौर में तैयारियां

16 अगस्त से ऑफलाइन कक्षाएं, अंतिम दौर में तैयारियां

लखनऊ: आगामी 16 अगस्त यानी सोमवार से स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। पिछले काफी समय से इसकी मांग भी हो रही थी। हालांकि, प्रदेश सरकार के आदेशों के बाद अब सोमवार से छात्र-छात्राएं स्कूल में आकर क्लास करेंगे। इसकी तैयारियां भी पूरी कर ली गई हैं।

अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल का कहना है कि सोमवार से प्रदेश भर के लगभग 80 प्रतिशत स्कूल ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन करेंगे। 10 प्रतिशत स्कूल ऑनलाइन क्लास कंटीन्यू करेंगे वहीं 10 प्रतिशत ऐसे भी हैं जो दोनों कक्षाओं का संचालन करेंगे।

50 प्रतिशत क्षमता के साथ होगी क्लास

बता दें कि ऑफलाइन क्लास में 50 फीसदी छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। साथ ही कक्षाएं दो पालियों में होंगी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कक्षा नौ और दस सुबह की पाली में संचालित होंगी वहीं कक्षा 11 एवं 12 दोपहर की पाली में होंगी। एक बेंच पर एक ही छात्र बैठेगा। जिन स्कूलों के पास स्टूडेंट्स की संख्या कम है वे एक पाली में भी कक्षाएं चला सकते है। एसोसिएशन के अध्यक्ष का कहना है कि कक्षाओं के दौरान पूर्ण रूप से कोविड प्रोटोकॉल का पालन होगा।

सोमवार से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए सीनियर क्लासेज के स्टूडेंट्स को बुलाया जाएगा। क्लास दो शिफ्टो में चलाई जायेंगी। जिन स्कूलों के पास संसाधनों की कमी नहीं है वे चाहे तो एक शिफ्ट में चला सकते हैं। प्रदेश भर के 80 प्रतिशत स्कूल सोमवार से ऑफलाइन कक्षाएं संचालित करेंगे। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण रूप से पालन होगा।

अनिल अग्रवाल
अध्यक्ष
अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन

Related posts

भाजपा के 4 साल का जश्न, विधायक सोमेन्द्र ने गिनवाईं उपलब्धियां

Saurabh

बटोत में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर पथराव, 18 घायल..

Rozy Ali

सुपरसोनिक मिसाइल ‘ब्रह्मोस’ का भारत में सफल परीक्षण, इस तरह दुशमन पर करती है वार

rituraj