ओलंपिक गेम्‍स में पदक विजेताओं पर धनवर्षा करेगी योगी सरकार, पुरस्कार का ऐलान

लखनऊ: यूपी की योगी सरकार ने जापान की राजधानी टोक्‍यो में आयोजित होने वाले ओलंपिक गेम्‍स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए बड़ी ऐलान किया है। सरकार ने खिला‍ड़ियों के प्रोत्‍साहन के लिए हर खिलाड़ी को 10 लाख रुपए देने की घोषणा की है। साथ ही ओलंपिक में पदक जीतने वाले एथलीटों के लिए भी नकद पुरस्कारों का ऐलान किया है।

गेल्‍ड मेडल विजेता को मिलेंगे छह करोड़

योगी सरकार टोक्यो ओलंपिक गेम्‍स में गोल्‍ड मेडल (स्वर्ण पदक) जीतने वाले एथलीट्स को 6 करोड़ रुपये का पुरस्कार, सिल्‍वर मेडल (रजत पदक) जीतने वाले खिलाड़ियों को 4 करोड़ रुपये और ब्रॉन्‍ज मेडल (कांस्‍य पदक) जीतने वाले एथलीट्स को 2 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है।

हर खिलाड़ी को मिलेंगे 10-10 लाख रुपए

इसके अलावा योगी सरकार टीम खेल में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये, सिल्‍वर मेडल जीतने वाले को खिलाड़ियों 2 करोड़ रुपए और ब्रॉन्‍ज मेडल विजेताओं को 1 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। साथ ही ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे।

‘खूब खेलो, खूब बढ़ो’ अभियान के अंतर्गत यूपी सरकार खिलाड़ियों के बेहतर प्रशिक्षण के लिए सभी जरूरी इंतजाम किए हैं। इनके प्रशिक्षण के लिए विशेष कोच नियुक्त किए गए हैं। खिलाड़ियों के लिए छात्रावासों में सुविधा बढ़ाने के साथ ही राज्‍य में नए स्टेडियम का निर्माण भी तेजी से किया गया है। वहीं, योगी सरकार ने अपने कार्यकाल में खेल किट के लिए धनराशि को एक हजार रुपए से बढ़ाकर ढाई हजार रुपये किया है।

23 जुलाई से शुरू हो रहे ओलंपिक गेम्‍स

आपको बता दें कि जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक गेम्‍स शुरू होने जा रहे हैं। इस में भारत का अब तक का सबसे बड़ा दल हिस्सा ले रहा है, जिससे देश को पहले से ज्यादा पदक जीतने की उम्मीद है। भारत कुश्‍ती, हॉकी और तीरंदाजी में सबसे ज्यादा उम्मीद है।

दावा: मुख्यमंत्री के 3टी अभियान से कोरोना संक्रमण में आयी गिरावट

Previous article

शाहजहांपुर: वित्त मंत्री ने किया शहर का निरीक्षण, दिक्कतों को दूर करने के निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured