featured यूपी

यूपी में कोरोना पर सीएम योगी का 3T भारी, तीसरी लहर से भी बचाव की तैयारी

यूपी में कोरोना पर सीएम योगी का 3T भारी, तीसरी लहर से भी बचाव की तैयारी

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पा लिया गया है और इसके लिए सबसे ज्‍यादा कारगार मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की 3टी फॉर्मूला है। वहीं, अब कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव के लिए भी तैयारियां करीब-करीब पूरी हो चुकी हैं।

अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने शनिवार को बताया कि, प्रदेश में बीते 24 घंटों में 112 नए मामले सामने आए हैं। इसी अवधि में 204 लोग संक्रमण से स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में कुल 2,461 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में 36 जनपद ऐसे हैं, जहां आज कोरोना का एक भी मामला नहीं आया है।

सीएम योगी की 3टी रणनीति कारगर

उन्‍होंने बताया कि, मुख्यमंत्री जी की प्रभावी ‘ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट’ की रणनीति के साथ-साथ आंशिक कोरोना कर्फ्यू व टीकाकरण से प्रदेश में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। प्रदेश में कोविड-19 का संक्रमण अन्य प्रदेशों की अपेक्षा कम है।

नवनीत सहगल ने कहा कि, प्रदेश में कम केस मिलने के बावजूद टेस्ट की क्षमता घटाई नहीं गई है। बीते 24 घंटों में 2,44,203 कोविड-19 टेस्ट किए गए हैं। उन्‍होंने बताया कि, प्रदेश में टीकाकरण का कार्य निरंतर संचालित किया जा रहा है। बीते 24 घंटों में 4.22 लाख टीके लगाए गए हैं। प्रदेश में अब तक 3.20 करोड़ से अधिक नि:शुल्क वैक्सीन की डोज लोगों को लगाई जा चुकी हैं।

तीसरी लहर से बचाव की तैयारी

एसीएस सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि, संभावित थर्ड वेव के संबंध में प्रदेश सरकार समुचित कार्यवाही कर रही है। प्रदेश में 6,700 PICU बेड्स की स्थापना का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें 6,324 PICU बेड्स स्थापित किए जा चुके हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि, सार्वजनिक स्थानों पर अपनी जिम्मेदारी निभाएं। मास्क लगाएं, दो गज की दूरी का पालन करें।

Related posts

जाने अयोध्या मामले में ऐतिहासिक फैसले पर क्या बोले कुमार विश्वास

Rani Naqvi

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान ने अमेरिका राजदूत से की बातचीत

rituraj

कोरोना अपडेट : भारत में बीते 24 घंटे में सामने आए 20,799 नए मामले, 180 लोगों की हुई मौत

Neetu Rajbhar