यूपी

लखनऊ: गोसाईगंज के इचवालिया गांव में टीकाकरण, इतने लोगों ने लगवाई वैक्‍सीन

लखनऊ: गोसाईगंज के इचवालिया गांव में टीकाकरण, इतने लोगों ने लगवाई वैक्‍सीन

लखनऊ: राजधानी के विकासखंड गोसाईगंज की ग्राम पंचायत इचवालिया में गुरुवार को कोरोना टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया। प्राथमिक विद्यालय में लगे कैंप 150 लोगों ने वैक्‍सीन लगवाई।

समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. हेमंत कुमार ने बताया कि, कैंप में 150 वैक्सीन उपलब्ध कराई गईं थीं, जो लोगों को लगाई गईं। साथ ही उन्‍होंने दूसरे दिन यानी शुक्रवार को 200 वैक्सीन उपलब्ध कराने की बात कही।

150 लोगों ने लगवाई वैक्‍सीन

चाइल्डलाइन लखनऊ के निदेशक अंशुमालि शर्मा के निर्देशन में चाइल्डलाइन टीम इचवालिया गांव में घर-घर जाकर लोगों को कोरोना टीका लगवाने के प्रति लगातार जागरूक कर रही है। साथ ही टीका लगवाने से क्या-क्या फायदे हैं, यह भी लोगों को बताया जा रहा है। आज के कैंप में कुल 150 लोगों ने कोरोना टीका लगवाया, जिनमें 82 पुरुष और 68 महिलाएं शामिल रहीं।

कैंप में सबसे पहले ग्राम प्रधान हरी सिंह ने कोरोना टीकाकरण करवाया। साथ ही और ग्राम वासियों को टीका लगवाने को कहा। समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज में हेल्थवर्कर ममता देवी, मंजू, सीमा बिन्द ने लोगों को कोरोना टीका (कोविडशील्ड) वैक्सीन लगाई व दवा भी दी। साथ ही सुझाव भी दिया कि बुखार आने पर जो दवा दी गई वो खा सकते हैं।

घर-घर जाकर किया जा रहा जागरूक

चाइल्डलाइन से टीम सदस्य नवीन कुमार, पारुल कुमार, स्‍वयंसेवक अभिषेक कुमार और तनु ने लोगों के घर-घर जाकर कैंप के बारे में बताया और टीका लगवाने के प्रति जागरूक किया। साथ ही कैंप में लोगों की फॉर्म भरने में भी मदद की। नवीन कुमार ने लोगों के रजिस्ट्रेशन करने में भी मदद की। कैंप में आशाबहू सुमन वर्मा, सुशीला देवी, आंगनवाड़ी नैन्सी सिंह व पार्वती देवी का सहयोग रहा।

Related posts

कानपुर: भीख मांगने वाली महिलाएं रहती हैं लग्जरी होटल में, हुआ बड़ा खुलासा

Aditya Mishra

लखनऊः आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर ABVP चलायेगी ‘एक गांव एक तिरंगा’ अभियान, जानिए उद्देश्य

Shailendra Singh

आरएसएस देशभक्तों का संगठन : राम नाईक

bharatkhabar