January 29, 2022 1:02 pm
featured यूपी

यूपी में 5 दिन खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर, जिम व स्टेडियम, गाइडलाइन जारी

यूपी में 5 दिन खुलेंगे मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर, जिम व स्टेडियम, गाइडलाइन जारी

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना का खतरा कम होने के साथ ही सरकार जनजीवन को सामान्‍य स्थिति में लाने की कोशिश कर रही है। कोरोना कर्फ्यू में ढील देने के बाद अब चरणबद्ध तरीके से अन्य गतिविधियों को भी छूट दी जा रही है। इसी क्रम में सोमवार (4 जुलाई) से सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्टेडियम खोल दिए जाएंगे।

मुख्‍य सचिव ने जारी की गाइडलाइन

रविवार को इस संबंध में मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक, कंटेनमेंट जोन को छोड़कर सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम हफ्ते में पांच दिन खुल सकेंगे। हालांकि, रात्रिकालीन बंदी (रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक) और शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी अभी प्रदेशभर में लागू है।

स्‍वीमिंग पूल रहेंगे बंद

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि, सोमवार से शुक्रवार तक सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, जिम और स्पोर्ट्स स्टेडियम खोलने की अनुमति होगी। इन जगहों पर पल्स ऑक्सीमीटर, कोविड हेल्‍प डेस्‍क, इन्फ्रारेड थर्मामीटर, मास्‍क, सैनिटाइजर और दो गज की दूरी का पालन अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि, स्वीमिंग पूल अभी अग्रिम आदेशों तक बंद रहेंगे। हालांकि, प्रदेश में अभी शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी जारी रहेगी।

Related posts

बेटी की शादी का सपना संजोए पिता की हुई दर्दनाक मौत

piyush shukla

24 घंटों में ऐसा किया हुआ कि, मुकेश अंबानी आ गये दुनिया के टॉप-10 अमीरों में..

Mamta Gautam

सोलर फ्रेंचाइजी का उद्घाटन करने पहुंचे मैनपुरी सांसद तेज प्रताप यादव

mahesh yadav