September 20, 2021 9:56 pm
featured यूपी

कोरोना वैक्‍सीनेशन में यूपी ने फिर मारी बाजी, अब बनाया ये कीर्तिमान

कोरोना वैक्‍सीनेशन में यूपी ने फिर मारी बाजी, अब बनाया ये कीर्तिमान

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पाने और तीसरी लहर से लड़ने के लिए योगी सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश में कोरोना वैक्‍सीनेशन के मामले में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बन रहे हैं।

प्रदेश में 5 करोड़ से ज्‍यादा लोगों का वैक्‍सीनेशन

उत्‍तर प्रदेश ने कोरोना वैक्‍सीनेशन के मामले में एक बार फिर रिकॉर्ड टीके लगाकर कीर्तिमान स्‍थापित किया है। मंगलवार को प्रदेश सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यूपी में एक दिन में 21 लाख से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन किया गया है, जो एक रिकॉर्ड है। यही नहीं पांच करोड़ से अधिक कुल वैक्सीनेशन कर उत्तर प्रदेश ने देश व दुनिया में कीर्तिमान बना लिया है।

24 घंटे में मिले 65 नए मरीज

आज अपर मुख्‍य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 65 नए मामले सामने आए हैं। इसी अवधि में उपचारित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 34 है। उन्‍होंने बताया कि, वर्तमान में प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 672 रह गई है, जिसमें से 449 मरीज होम आइसोलेशन में हैं।

एसीएस चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य ने बताया कि, बीते 24 घंटों में 2,28,211 सैंपल की कोरोना जांच की गई और इसी के साथ अब तक कुल 6.62 करोड़ से अधिक सैंपल की जांच की जा चुकी है। उन्‍होंने बताया कि, आज वर्तमान समय तक लगभग 15 लाख डोज लगाई जा चुकी हैं।

Related posts

गायत्री प्रजापति के खिलाफ शिकायत पर कार्रवाई होगी तेज

kumari ashu

गंगा एक्सप्रेसवे- 12 जिलों को जोड़ेगा यह प्रोजेक्ट, तैयार हुआ डिजाइन

Aditya Mishra

बीजेपी है मुर्खों और डरपोको की सरकार: राज ठाकरे

Breaking News