September 16, 2021 10:24 pm
featured यूपी

फतेहपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, अबतक 160 बाइकें चुराने वाले चोरों को दबोचा

फतेहपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, अबतक 160 बाइकें चुराने वाले चोरों को दबोचा      

फतेहपुर: करीब दो साल से महाराष्ट्र, बांदा, फतेहपुर में बाइक चोरी करने वाले गिरोह को फतेहपुर पुलिस ने तमंचा सहित गिरफ्तार करते हुए बड़ा खुलासा किया है। इन चोरों ने करीब दो साल में 160 बाइकें चोरी करके सस्‍ते दामों पर बेच दी हैं।

बुधवार को पुलिस लाइन स्थित सम्मेलन कक्ष में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि आरोपियों के घर से चोरी की बाइकों का जखीरा बरामद हुआ है। इनमें से कई वाहन महाराष्ट्र के हैं। मामले पर जांच की जा रही है। साथ ही मुकदमा पंजीकृत करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

बाइक चोरी का यह खुलासा गाजीपुर थाना क्षेत्र में हुआ। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, थानाध्यक्ष नीरज यादव अपने सहकर्मियों का साथ इंद्रो पुल पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। तभी यहां से कुछ संदिग्ध युवक निकलने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका और पूछताछ की, जिसमें दोनों युवक इधर-उधर की बातें करने लगे।

चोरी की 14 बाइक बरामद

पुलिस की सख्ती और तलाशी में सुमेर के पास के अवैध तमंचा बरामद हुआ। बाइक के पेपर मांगने पर वह भी नहीं मिले। मामले की गंभीरता को ददखते हुए थाना प्रभारी नीरज यादव ने सुमेर-नीरज को गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिस पर आरोपी घबराकर सच कबूलने लगे। इन दोनों की निशानदेही पर इनके घरों से चोरी की 13 बाइक सहित कुल 14 बाइक बरामद की गईं।

आरोपियों ने अपना नाम पता सुमेर और नीरज निवासी लोहरनगढ़वा गाजीपुर बताया है। इन दोनों के अनुसार वह पिछले दो साल से बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। जिसमें अब तक करीब 160 चोरी की बाइकों को सस्ते दामों में बेच चुके हैं।

15000 इनाम की घोषणा

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने गाजीपुर पुलिस को 15 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। यह राशि पाने वालों में थानाध्यक्ष नीरज कुमार यादव, उप निरीक्षक सूरज कुमार कनौजिया, उप निरीक्षक प्रशिक्षु दिनेश कुमार सिंह, हेड कॉन्स्टेबल राम आसरे गुप्ता, राम नरेश निषाद, कांस्टेबल संतोष, अनीस और नरेंद्र कुमार शामिल हैं।

Related posts

पाकिस्तान की फेमस सूफी दरगाह में आत्मघाती हमला, 70 की मौत कई घायल

shipra saxena

मोदी सरकार का तोहफा, प्रौद्योगिकी संस्थानों के शिक्षकों को मिलेगा 7वें वेतन आयोग का लाभ

mahesh yadav

एलियन्स का पता लगाने वाली अमेरिकी टीम अचानक कहां हो गई गायब ?, 8 साल बाद हुआ खुलासा..

Rozy Ali