September 18, 2021 11:28 am
featured यूपी

यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर, 88 दरोगा और 138 हेड कॉन्‍स्‍टेबल की बदली

यूपी पुलिस में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर, 88 दरोगा और 138 हेड कॉन्‍स्‍टेबल की बदली 

प्रयागराज: प्रयागराज रेंज में वर्षों नौकरी कर ड्यूटी समयावधि पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों का जिले से तबादला किया जा रहा है। रेंज के चारों जनपदों के पुलिसकर्मियों की सूची आइजी केपी सिंह ने जारी की और इन्हें तत्काल रिलीव करने का आदेश दिया है।

इन चार जिलों में फेरबदल  

संगम नगरी में तैनात 06 इंस्पेक्टर, 88 दारोगा और 139 हेड कॉन्‍स्‍टेबल के तबादले किए गए हैं। वहीं, प्रतापगढ़ से 07 इंस्पेक्टर, 48 दारोगा और 13 हेड कॉन्‍स्‍टेबल का ट्रांसफर किया गया है। कौशांबी जिले से 03 इंस्पेक्टर, 11 दारोगा और 51 हेड कॉन्‍स्‍टेबल का ट्रांसफर हुआ। वहीं, फतेहपुर में 06 इंस्पेक्टर, 41 दारोगा और 27 दीवान का तबादला हुआ है। इसके अलावा सिपाहियों की सूची भी जारी हुई, लेकिन उनकी संख्या बहुत कम है।

ट्रांसफर-पोस्टिंग रुकवाने का नहीं चलेगा जुगाड़: आइजी  

बताया जा रहा है कि एक जनपद में दारोगा की पांच साल, दीवान की 10 साल और सिपाही की 15 साल की समयावधि है। इस समय के पूरा होने के बाद उन्हें दूसरे जिले में ट्रांसफर किया जा रहा है। आइजी केपी सिंह ने बताया कि, सभी कप्‍तानों को पुलिसकर्मियों को जल्द ही रिलीव करने का निर्देश दे दिया गया है। पुलिसकर्मी किसी न किसी कारण से ट्रांसफर व पोस्टिंग रुकवाने के लिए जुगाड़ लगाते हैं, लेकिन ऐसा इस बार नहीं होगा।

Related posts

गुजरात: कांग्रेस को मिला मुद्दा, 24 घंटों के अंदर 9 बच्चों की मौत

Pradeep sharma

दैनिक राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आज का दिन

Aditya Mishra

गौतम गंभीर पर अश्लील पोस्टर बटवाने का आरोप, गंभीर ने आप प्रत्याशी पर मानहानि का भेजा नोटिश

bharatkhabar