featured यूपी

यूपी शपथ ग्रहण समारोह में अव्यवस्था, DGP ने पुलिस कमिश्नर को किया तलब, गृह मंत्री अमित शाह को चलना पड़ा था पैदल

yogi modi and amit shah 1513837521 यूपी शपथ ग्रहण समारोह में अव्यवस्था, DGP ने पुलिस कमिश्नर को किया तलब, गृह मंत्री अमित शाह को चलना पड़ा था पैदल

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज नेता पहुंचे थे।

यह भी पढ़े

राष्ट्र की सुख-शांति एवं समृद्धि के लिए दक्षिणावर्ती शंख से किया गिरिराज जी का महाभिषेक

 

जिसके चलते प्रशासन ने पहले से ही सुरक्षा के साथ साथ यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए भी कड़े इंतेजाम किए गए थे। बावजूद इसके शपथ ग्रहण के बाद ट्रैफिक जाम के चलते गृह मंत्री अमित शाह के साथ साथ तमाम बड़े नेताओं को पैदल चलना पड़ा था। आम आदमी भी कई घंटों तक जाम में फंसा रहा।

yogi 1 यूपी शपथ ग्रहण समारोह में अव्यवस्था, DGP ने पुलिस कमिश्नर को किया तलब, गृह मंत्री अमित शाह को चलना पड़ा था पैदल

 

जिस वजह से ध्वस्त हुई ट्रैफिक व्यवस्था पर मुख्य सचिव ने नाराजगी जताते हुए रविवार को समीक्षा बैठक बुलाई है। अब डीजीपी मुकुल गोयल ने लखनऊ के पुलिस अफसरों के साथ मीटिंग की है। माना जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के खिलाफ शासन कोई कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

jp nadda narendra modi amit shah 1560844773 यूपी शपथ ग्रहण समारोह में अव्यवस्था, DGP ने पुलिस कमिश्नर को किया तलब, गृह मंत्री अमित शाह को चलना पड़ा था पैदल

रिपोर्ट के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च के दिन अटल बिहारी वाजपई इकाना स्टेडियम में आयोजित किया गया था। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आठ कंपनी अतिरिक्त पीएसी, पांच कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल व अन्य जिलों से लगभग 1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती भी की गई थीं।

 

 

 

 

इसके अलावा अन्य सुरक्षा प्रबंध की यदि बात करें तो विभिन्न व्यवस्थाओं को संभालने के लिए 10 अतिरिक्त एसपी, 15 एएसपी व लगभग 30 सीओ भी तैनात रहीं थीं। इतना ही नहीं अन्य जिलों के 350 यातायात पुलिसकर्मियों को भी इकाना के आसपास, राजधानी के प्रमुख चैराहों व मार्गों पर तैनात किया गया था। इन सबके बावजूद शाम होते होते हालात बिगड़ने लगे।

yogi modi and amit shah 1513837521 यूपी शपथ ग्रहण समारोह में अव्यवस्था, DGP ने पुलिस कमिश्नर को किया तलब, गृह मंत्री अमित शाह को चलना पड़ा था पैदल

गृहमंत्री अमित शाह सहित कई प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों को जाम में फंसने की वजह से गाड़ी छोड़कर पैदल कार्यक्रम स्थल तक जाना पड़ा था। किसी तरह पैदल चलकर कार्यक्रम में शामिल हो पाए। हालात खराब होने के बावजूद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मातहतों को कोई सख्त निर्देश नही दिया। आलम ये था कि लखनऊ पुलिस की इस लापरवाही को देखते हुए अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को खुद ट्रैफिक संभालने के लिए सड़क पर उतरना पड़ा था।

Related posts

जम्मू-कश्मीरः सेना ने की पुंछ जिले में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, अलर्ट जारी

Rahul

RTI में खुलासा, फडणवीस के आदेश पर हुआ था श्रीदेवी का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

rituraj

आज का राशिफल में जाने राशियों का विशेष परिवर्तन व लाभ

Aditya Gupta