January 18, 2022 6:26 am
featured यूपी

राष्ट्र सापेक्ष और राष्ट्र निरपेक्ष के बीच सिमटी पूरी लड़ाई- योगी

21 10 2020 yogiadityanath 20922525 राष्ट्र सापेक्ष और राष्ट्र निरपेक्ष के बीच सिमटी पूरी लड़ाई- योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जौनपुर में बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में कहा कि 2022 में भाजपा की जीत की उतनी ही मजबूती के साथ दिखाई दे रही है। जितनी बड़ी जीत 2019 में 2017 में 2014 में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिलाई थी।

 

यह भी पढ़े

हल्द्वानी: शहीद सम्मान यात्रा में सैनिक परिवारों को सम्मान, ताम्रपत्र से किया सम्मानित

 

2022 का चुनाव देश-दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र है, साथ ही कौतुहल और आश्चर्य का विषय भी। कौतुहल और आश्चर्य इस बात का विषय लेकर है कि विरोध उस हद तक जा चुका है कि भारत विरोधी तत्वों का ध्रुवीकरण हो रहा है। पूरी लड़ाई में राष्ट्र सापेक्ष और राष्ट्र निरपेक्ष की सिमटती हुई दिखाई दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जौनपुर की धरती काशी क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण जनपद है। यहां स्वर्गीय उमानाथ सिंह जी ने राष्ट्रवाद के लिए समाजवादी पार्टी की गुंडागर्दी के खिलाफ ही अपनी शहादत दी थी।

उन्होंने कहा कि एक तरफ पूरा देश प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के कार्यक्रम के साथ जुड़ा हुआ था। दूसरी तरफ, कुछ लोगों ने पटेल से राष्ट्रद्रोही जिन्ना की तुलना करके भारत को अपमानित करने का कार्य किया था। यह वही तत्व हैं जो 2017 के पहले प्रदेश में भ्रष्टाचार फैलाते थे, युवाओं की नौकरी पर डकैती डालते थे और दंगा करवाते थे। आज वह फिर अपनी जोड़ी खोजते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि साढ़े चार वर्ष तक वह आस्था में खलल नहीं डाल पाए। इन परिस्थितियों में भाजपा के प्रत्येक बूथ अध्यक्ष का दायित्व बनता है कि वह प्रधानमंत्री मोदी जी के उस संकल्प के साथ जुड़े जिस संकल्प के साथ मोदी जी ने कहा था बूथ जीता तो चुनाव जीता।

उन्होंने कहा कि आपने कोरोना कालखंड देखा होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से लोगों को बताने को कहा कि कोरोना काल में जब केंद्र और प्रदेश सरकार जनता की सेवा कर रही थी, तब कांग्रेस, सपा, बसपा के लोग कहां थे। ये लोग होम आइसोलेशन में थे। चुनाव में भी इन लोगों को होम आइसोलेशन में डालने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान केंद्र और प्रदेश सरकार ने फ्री में राशन देने की व्यवस्था की। इस व्यवस्था को अब दीपावली से लेकर अगली होली तक इसको बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि आज सुरक्षा का एक बेहतर वातावरण है। प्रदेश के अंदर माफियाओं के घरों पर बुलडोजर चल रहा है।

Related posts

नोटबंदी से बड़े लोगों को बड़ी परेशानी: पीएम मोदी

bharatkhabar

फिर पाक की नापाक हरकत आई दुनिया के सामने, BSF ने किया आतंकी सुरंग का भंडाफोड़

Pradeep sharma

विराल वी आचार्य बने  रिजर्व बैंक के नए डिप्टी गवर्नर

Rahul srivastava