September 17, 2021 3:06 pm
featured यूपी

फतेहपुर में थाना दिवस रहा फीका, इतने कम आए फरियादी

फतेहपुर में थाना दिवस रहा फीका, इतने कम आए फरियादी

फतेहपुर: शासन के निर्देश पर शुरू हुए थाना समाधान दिवस में भी फरियादियों की संख्या कम रही। शनिवार को जिले के सभी 20 थानों में कार्यक्रम का आयोजन हुआ, जिसमें जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने थाना दिवस की अध्यक्षता करते हुए पीड़ितों की बात सुनीं।

वहीं, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह जिले में पहली बार थाना दिवस में भाग लेते शिकायतकर्ताओं की पीड़ा सुनीं। गौरतलब है कि बीते शनिवार को हुए तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में भी फरियादियों की संख्या बेहद कम रही। अब इसे चाहे जो कहा जाए लेकिन पुलिस-प्रशासन के लिए राहत भरी बात है।

थाना दिवस में आए 119 मामले  

थाना दिवस में कुल 119 मामले आए, जिसमें राजस्व के 93 और पुलिस के 21 फरियादी मौजूद रहे। अधिकारियों की मौजूदगी में राजस्व के नौ मामले, पुलिस के पांच और अन्य मामलों में पांच पर एक शिकायत का मौके पर निस्तारण किया गया। इस तरह 119 मामलों में 15 पीड़ितों को तत्काल समाधान दिया गया। शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए राजस्व और पुलिस के साथ संबंधित अधिकारियों को मौके पर जाकर शिकायतकर्ता की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं।

फतेहपुर में थाना दिवस रहा फीका, इतने कम आए फरियादी

जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने एक सप्ताह के अंदर समाधान की रिपोर्ट तलब की है। इसी तरह गाजीपुर थाने पर संपूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। यहां पर पुलिस उपाधीक्षक दिनेश चंद्र मिश्र ने अध्यक्षता करते हुए लोगों की समस्याओं को सुना। थानाध्यक्ष नीरज यादव ने बताया कि, कुल नौ शिकायती प्रार्थना पत्र आए, जिनमें चार का मौके पर निस्तारण किया गया। साथ ही अन्य की जांच के लिए मौके पर टीमें रवाना की गई हैं।

Related posts

भाजपा ने बनाया रिकार्ड मुस्लिमों को दिये टिकट: मालेंगाव चुनाव

Srishti vishwakarma

उप्रःकलयुगी मां ने प्रेमी और बेटे के साथ मिलकर किया सगी बेटी का कत्ल!

mahesh yadav

राजनीतिक जमींन गंवा चुके सपा प्रमुख को आत्मावलोकन की जरूरत – स्वतंत्र देव सिंह

Shailendra Singh