प्रयागराज: इलाहाबाद विवि में लाइब्रेरी खोलने के लिए चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय का केंद्रीय पुस्तकालय खुलवाने के लिए दिशा छात्र संगठन की ओर से हस्‍ताक्षर अभियान चलाया गया। छात्रसंघ भवन में चलाए गए हस्‍ताक्षर अभियान में ऑफलाइन कक्षाएं बहाल करने की भी मांग की गई।

दिशा छात्र संगठन के अंबरीश ने कहा कि, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं। ऐसे में द्वतीय और तृतीय वर्ष के छात्रों की तैयारी के लिए ऑफलाइन कक्षाएं शुरू करना और पुस्तकालय खोलना जरूरी है। मगर, अभी तक विवि द्वारा कोई सूचना नहीं जारी की गई। जगह-जगह बाज़ार, सिनेमा घर और मॉल खुल चुके हैं और अभी प्रदेश सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा को भी परमिशन दी जा चुकी है।

छात्र आंदोलन तेज करने को मजबूर

उन्‍होंने कहा कि, लाइब्रेरी न खुलने से छात्रों की पढ़ाई बाधित हो रही है। पिछले एक साल का पूरा कोर्स छूटा पड़ा है और ऐसे में लाइब्रेरी खोलने में देरी की जा रही, जिससे छात्रों के सामने और संकट पैदा होगी। पिछले दिनों छात्रों द्वारा प्रदर्शन कर प्रशासन को इससे अवगत भी कराया गया था, लेकिन प्रशासन की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। ऐसे में छात्र आंदोलन तेज करने को मजबूर हैं।

वहीं, चंद्रप्रकाश ने कहा कि, बीते दिनों हमने विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पिछले सत्र में ली गई फीस की अपारदर्शिता पर प्रदर्शन किया था और मांग की थी कि पुअर बॉयज़ फंड, एथलीट और कल्चरल एक्टिविटीज़ के नाम पर ली गई फीस छात्रों को वापस की जाए या उसका हिसाब दिया जाए, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसे लेकर आने वाले दिनों में हम अन्य जगहों पर हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे और छात्रों को इस आंदोलन से जोड़कर इसको और गति देंगे। हस्ताक्षर अभियान के दौरान विशाल, रवि, अविनाश, धर्मराज आदि छात्र शामिल रहे।

छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ा ब्लैक फंगस का खतरा, 400 मरीजों में से 40 की मौत

Previous article

लखनऊः यूपी के 46 जिले हुए कोरोना मुक्त, 24 घंटे में सिर्फ 77 नए केस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured