featured यूपी

अब कैसे हैं पूर्व सीएम कल्याण सिंह, SGPGI ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

लखनऊ: कल्याण सिंह का हाल जानने SGPGI पहुंची यूपी की राज्यपाल

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह का इलाज राजधानी के एसजीपीजीआई में चल रहा है। शनिवार को अस्‍पताल प्रशासन ने उनका हेल्‍थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि, अब वह पहले से बेहतर हैं।

एसजीपीजीआइ ने आज कल्याण सिंह का स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि, तंत्रिका रोग, हृदय रोग, मधुमेह और गुर्दा रोग विशेषज्ञ सहित वरिष्ठ डॉक्‍टर्स की टीम उनके इलाज में जुटी है। पूर्व सीएम के इलाज पर संस्‍थान के निदेशक प्रो. आर के धीमन खुद बारीकी से नजर रख रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य पहले से बेहतर

राजधानी के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) द्वारा आज जारी हेल्‍थ बुलेटिन के अनुसार, 89 वर्षीय कल्‍याण सिंह क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आइसीयू में भर्ती हैं और उनकी स्थिति पहले से बेहतर है। वरिष्‍ठ डॉक्‍टर्स की टीम लगातार उन पर नजर बनाए हुए है और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

बता दें कि 21 जून को रक्‍तचाप और अनियंत्रित रक्त शर्करा आदि की शिकायत के बाद पूर्व सीएम कल्‍याण सिंह को डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान भर्ती कराया गया था। इसके बाद तीन जुलाई की रात ब्‍लड प्रेशर (रक्तचाप) ज्‍यादा बढ़ने के कारण उनको दिल का हल्का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें आइसीयू में भर्ती कराया था। इसके बाद चार जुलाई को उन्हें एसजीपीजीआइ में शिफ्ट किया गया था।

Related posts

महाराष्ट्र:मराठा आरक्षण आंदोलन में एक आईपीएस अधिकारी समेत 12 पुलिसकर्मी घायल

rituraj

मुख्यमंत्री ने कोदूराम वर्मा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया

mahesh yadav

गुजरात चुनाव पर चढ़ा धार्मिक रंग, वीडियो में अजान की आवाज के बीच मोदी का नाम लेती लड़की

Breaking News