Breaking News featured यूपी

टोक्‍यो ओलंपिक में मेडल की दौड़ से बाहर हुए सौरभ चौधरी और मनु भाकर

टोक्‍यो ओलंपिक में मेडल की दौड़ से बाहर हुए सौरभ चौधरी और मनु भाकर

मेरठ: जापान की राजधानी टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों से मेरठ के अन्तर्राष्ट्रीय शूटर सौरभ चौधरी और उनकी जोड़ीदार मनु भाकर मंगलवार को फिर मेडल से चूक गए। दोनों दूसरे क्वालिफिकेशन राउंड के टॉप-4 में अपनी जगह नहीं बना सके। आज सुबह साढ़े 6 बजे से शूटिंग के मिक्‍स्‍ड डबल मुकाबले शुरू हुए। पहले राउंड में मनु और सौरभ ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

10 मीटर एयर पिस्टल में भारतीय निशानेबाज सौरभ चौधरी और मनु भाकर को आज देश के लिए पदक जीतना था। उन पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई थीं। आज सुबह जब मुकाबले शुरू हुए तो पहले क्वालिफिकेशन राउंड में इस भारतीय जोड़ी ने सबसे ज्यादा 582 अंक बटोरे और टॉप पर रही।

दूसरे क्‍वालिफिकेशन राउंड में सातवां स्‍थान

मगर, दूसरे क्वालिफिकेशन राउंड में सौरभ और मनु अपना यह प्रदर्शन बरकरार न रख सके। इस राउंड में वह 380 अंक ही हासिल कर सके। वह 7वें स्थान पर रहे और इसी के साथ उनके मेडल जीतने की संभावनाएं भी खत्म हो गईं। इससे पहले 24 जुलाई को सौरभ और उसके बाद मनु भाकर व्यक्तिगत मुकाबलों में पदक की दौड़ से बाहर हो गए थे।

 

बता दें कि, मनु भाकर हरियाणा के झज्जर जिले की निवासी हैं। 16 वर्ष की उम्र में राष्ट्रमंडल खेल 2018 में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में मनु ने गोल्‍ड मेडल जीता था। अपने स्कोर के साथ-साथ उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में एक नया रिकॉर्ड भी स्थापित किया। मनु भाकर भी मेरठ के सौरभ चौधरी की तरह कम उम्र से शूटिंग में सक्रिय रही हैं।

Related posts

बिहार: मस्जिद परिसर में स्थित मदरसे में भीषण विस्फोट, ध्वस्त हुई इमारत

pratiyush chaubey

राजस्थान में आज कोरोना के 25 नए मामले सामने आए, संक्रमित लोगों में 10 साल की बच्ची भी शामिल

Rani Naqvi

मरेठः विदाई समारोह में ऐसा क्या हुआ जो वायरल हो गई इस इंस्पेक्टर की तस्वीर

Shailendra Singh