फतेहपुर की तीन तहसीलों में उमड़े फरियादी, इतने लोगों को मौके पर मिला न्‍याय

फतेहपुर: कोरोना काल के बाद शुरू हुए संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान खागा तहसील में सबसे ज्यादा फरियादी उमड़े। वहीं, सदर में 28 और बिंदकी में 25 शिकायतें ही आईं। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 159 में से 21 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। समाधान दिवस के दौरान खागा में मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, सदर में अपर जिलाधिकारी और बिंदकी में उप जिलाधिकारी ने अध्यक्षता की।

सदर तहसील में 28 शिकायतें, चार का मौके पर निस्‍तारण

सदर तहसील में 28 शिकायतें आईं, जिनमें से चार का मौके पर निस्तारण हुआ। इसी तरह बिंदकी तहसील में 25 पीड़ित पहुंचे और इनमें से भी चार पीड़ितों को तत्काल सहायता मिली। खागा तहसील में सबसे ज्यादा 106 शिकायतकर्ता पहुंचे, जिसमें से 13 शिकायतों का निस्तारण किया गया। इस तरह शेष 138 मामलों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए।

फतेहपुर की तीन तहसीलों में उमड़े फरियादी, इतने लोगों को मौके पर मिला न्‍याय
सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी लालता प्रसाद शाक्य ने आयोजन की अध्यक्षता करते हुए पीड़ितों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान उप जिलाधिकारी प्रमोद झा, नायब तहसीलदार विकास पाण्डेय सहित संबंधित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

138 मामलों को एक सप्ताह के अंदर हल करने के निर्देश

अस्ता दमापुर के रहने वाले अनिल सिंह ने बताया कि, उनके गांव के रामकृपाल सिंह ने सिंचाई विभाग की नहर तोड़कर कब्जा कर लिया। इतना ही नहीं आरोपी ने मिट्टी डलवा कर खेती करना शुरू कर दिया, जिससे नहर का पानी उनके खेतों तक नहीं पहुंच पाता है। ऐसे में उनकी फसल बर्बाद हो जाती है। मामले पर अपर जिलाधिकारी ने सिंचाई विभाग के अवर अभियंता को मौके पर जाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने कुल शिकायतों में शेष 138 मामलों को एक सप्ताह के अंदर हल करने के निर्देश दिए।

आइए जानें विहिप के नये अध्यक्ष पद्मश्री डा. रविंद्र नारायण सिंह के बारे में

Previous article

बीजेपी पर बरसीं सपा नेत्री शालिनी यादव, कहा- 2022 में जनता…

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured