September 21, 2021 4:34 am
featured यूपी

प्रयागराज मंडलायुक्त की बैठक में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा

प्रयागराज मंडलायुक्त की बैठक में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा

फतेहपुर: प्रयागराज मंडलायुक्त संजय गोयल ने मंगलवार को विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही कानून-व्यवस्था को लेकर चर्चा की। बैठक में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, मुख्य चिकित्साधिकारी राजेंद्र सिंह सहित सभी एडीएम, एसडीएम और जिले के अधिकारी मौजूद रहे।

विकास भवन स्थित सभागार में सुबह से 10 बजे से शुरू हुई विकास कार्यों की बैठक में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने, टीकाकरण और अन्य तैयारियों की समीक्षा की गई। इसमें मुख्य चिकित्साधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि, 229 ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर को सभी केंद्रों में भेज दिया गया है। साथ ही ऑक्सीजन प्लांट के लिए हरदों में लाइन बिछाई जा रही है। इसके साथ ही हथगाम, बिंदकी सहित चार सीएचसी में 12 पीकू, नीकू बेड तैयार हैं। यहां पर वेंटीलेटर की व्यवस्था भी की जा चुकी है।

ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण पर जोर

मंडलायुक्त संजय गोयल ने ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण कराने पर जोर दिया। उन्‍होंने तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों और समाधानों को लेकर भी चर्चा की। इसकी प्रगति और निस्तारण पर जानकारी ली। जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने बताया कि, तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों पर जिनमें विवाद की संभावना अधिक होती है उनमें एडीएम या एसडीएम के स्तर से विशेष रिपोर्ट ली जाती है। मामले पर मंडलायुक्त ने जमीनी विवादों को लेकर अतिरिक्त संवेदनशीलता बरतने के साथ ही गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश दिए।

प्रयागराज मंडलायुक्त की बैठक में कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा

बैठक के दौरान मंडलायुक्त ने महिला अपराधों पर रोक लगाने और मिशन शक्ति को प्रभावशाली तरीके से लागू करने पर जोर दिया। बेघर लोगों को प्रधानमंत्री आवास देने के साथ ही किसानों के लिए ज्यादा से ज्यादा किसान सम्मान निधि पर जोर देने के निर्देश दिए हैं। विकास भवन में हुई बैठक के दौरान शहरों में नियोजित विकास के साथ ही साफ-सफाई पर ध्यान देने को कहा। बारिश का मौसम है ऐसे में जलभराव से लेकर बाढ़ की स्थिति होने पर उसे तत्काल सही कराने के निर्देश दिए हैं। मंडलायुक्त ने आवारा पशुओं से निपटने और निराश्रित गौवंश को गौशाला भेजने को कहा, जिससे बारिश के दौरान कोई बीमारी न फैलने पाए।

Related posts

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और NCP के बीच सरकार बनाने को लेकर समझौता, जाने किस पार्टा का होगा सीएम

Rani Naqvi

सपा-बसपा के कार्यकाल में प्रदेश हुआ है बेहालः योगी आदित्यनाथ

Rahul srivastava

कोरोना के चलते चारधाम यात्रा रद्द, 14 मई से होने वाली थी यात्रा

pratiyush chaubey