September 25, 2021 10:37 am
Breaking News featured यूपी

पीएम मोदी का सिद्धार्थनगर दौरा स्थगित, जानिए इसके पीछे की वजह

पीएम मोदी का सिद्धार्थनगर दौरा स्थगित, जानिए इसके पीछे की वजह   

सिद्धार्थनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिद्धार्थनगर में प्रस्तावित कार्यक्रम स्‍थगित हो गया है। यह कार्यक्रम जिले में 30 जुलाई को होना था। अब पीएम मोदी मेड‍िकल कॉलेज का लोकार्पण राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग के निरीक्षण और मान्यता मिलने के बाद करेंगे।

रविवार को सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सिद्धार्थनगर के स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय का निरीक्षण किया। उन्‍होंने मेडिकल कॉलेज के नक्शे का अवलोकन करने के साथ ही दूसरी मंजिल पर स्थित कक्षों का निरीक्षण भी किया। इसके बाद कॉलेज परिसर में ही हेल्‍थ मिनिस्‍टर जयप्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी और विधायकों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्‍तावित यात्रा को लेकर चर्चा की।

अक्‍टूबर तक शुरू हो जाएगा मेडिकल कॉलेज

इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि, ‘वन डिस्‍ट्रिक्‍ट, वन मेडिकल कॉलेज’ की नीति पर सरकार तेजी से काम कर रही है। सरकार के पांच वर्ष पूरे होने तक राज्‍य के सभी जनपदों में मेडिकल कॉलेज स्थापित हो जाएंगे। सिद्धार्थनगर में मेडिकल कॉलेज अक्टूबर तक शुरू हो जाएगा। इसमें 300 बेड तैयार हैं। साथ ही कॉलेज में 100 स्‍टूडेंट्स की पढ़ाई शुरू होगी।

पीएम के लिए नई तारीख का ऐलान नहीं

सीएम योगी ने कहा कि, प्रदेश के नौ जिलों में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण होना है। प्रधानमंत्री मेडिकल कॉलेजों को लोकार्पण इंडियन मेडिकल काउंसिल टीम के निरीक्षण के बाद करेंगे। पीएम मोदी से इसके लिए अनुरोध किया जाएगा। हालांकि, मुख्‍यमंत्री ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए किसी तारीख का ऐलान नहीं किया है।

Related posts

देश का पहला दिव्यांग स्टेडियम लखनऊ में, जानिए कब होगा लोकार्पण

Aditya Mishra

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का कहर, बारिश के बाद तापमान 8.6 डिग्री पहुंचा

mahesh yadav

भोपाल में महिला पर एसिड अटैक, हालत गंभीर

bharatkhabar