featured यूपी

अगले महीने पीएम मोदी करेंगे जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन, तैयारियां शुरू

अगले महीने पीएम मोदी करेंगे जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन, तैयारियां शुरू

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट के शिलान्यास की तारीख लगभग तय हो गई है। अगले महीने 22 से 25 अगस्‍त के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी दिन जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे।

अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री अगस्त के दूसरे या तीसरे सप्‍ताह में जेवर एयरपोर्ट का भूमि पूजन करेंगे। हालांकि, अब शासन ने गौतमबुद्ध नगर प्रशासन को सारी तैयारियां सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

अधिकारियों ने किया भूमि पूजन स्‍थल का मुआयना

बीती 26 जुलाई को जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह ने जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के भूमि पूजन स्थल का मुआयना किया था। इस अवसर पर ग्राम रोही, रन्हेरा, नगला छीतर और नगला शरीफ आदि गांवों के किसान भी उपस्थित रहे।

दरअसल, जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास और भूमि पूजन मई माह में ही होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण से इसे टालना पड़ा। अब जब कोरोना की दूसरी लहर का असर कम हो गया है तो एयरपोर्ट के निर्माण की प्रक्रिया में तेजी आई है। एयरपोर्ट की जमीन से संबंधित कार्रवाई भी पूरी कर ली गई है। ऐसे में अब पीएमओ ने यह स्पष्ट कर दिया है कि 22-25 अगस्त तक प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट के भूमि पूजन कार्यक्रम में आ सकते हैं। इसी के मद्देनजर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन भी तैयारियों को जुट गया है।

Related posts

बिहार-गांवों को सड़क से जोड़ने का लक्ष्य

mohini kushwaha

अमेठी पहुंच भावुक हुईं स्मृति ईरानी, डीजीपी ओपी सिंह को योगी का अल्टीमेटम

bharatkhabar

स्वाती मालिवाल की मुश्किलें बढ़ी, भर्ती घोटाले में चार्जशीट दाखिल

shipra saxena