featured यूपी

काशी में मेरी जान भी चली जाए तो मेरे लिए ये सौभाग्य होगा , यहां की गयी है मेरी मृत्यु की कामना – PM मोदी

fg काशी में मेरी जान भी चली जाए तो मेरे लिए ये सौभाग्य होगा , यहां की गयी है मेरी मृत्यु की कामना - PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में 20 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

यह भी पढ़े

गुरमीत राम रहीम की फरलो खत्म, कल सुनारिया जेल में करेंगे सरेंडर, डेरा में आज होगा जश्न

अखिलेश यादव पर साधा निशाना

इस मौके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘हम सभी ने देखा कि भारत की राजनीति में कुछ लोग किस हद तक नीचे गिर गए हैं। मैं किसी की व्यक्तिगत आलोचना करना पसंद नहीं करता और ना ही किसी की आलोचना करना चाहता हूं। लेकिन जब सार्वजनिक रूप से काशी में मेरी मृत्यु की कामना की गई, तो वाकई मुझे बहुत आनंद आया, मेरे मन को बहुत सुकून मिला। हमें लगा कि मेरे घोर विरोधी भी देख रहे हैं कि काशी के लोगों का मुझ पर कितना स्नेह है।

b काशी में मेरी जान भी चली जाए तो मेरे लिए ये सौभाग्य होगा , यहां की गयी है मेरी मृत्यु की कामना - PM मोदी

मैं यह जान गया कि मेरी मृत्यु तक न काशी के लोग मुझे छोड़ेंगे और न मैं उनकी सेवा करना छोड़ूंगा। बाबा विश्वनाथ के भक्तों की सेवा करते-करते अगर मैं चला जाऊं तो इससे बड़ा सुख और क्या होगा? उन घोर परिवारवादियों को क्या पता कि यह जिंदा शहर बनारस है। यह शहर मुक्ति के रास्ते खोलता है। बनारस अब देश के लिए गरीबी और अपराध से मुक्ति के द्वार खोलेगा।

 

 

 

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी दिसंबर महीने में वाराणसी आए थे। वे 3 दिन वहां रहे थे। तब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि प्रधानमंत्री वहां दो-तीन महीने रहें। अच्छी बात है। वह जगह रहने वाली है। आखिरी समय पर वहीं रहा जाता है, बनारस में।

धाम में की पूजा अर्चना की

fg काशी में मेरी जान भी चली जाए तो मेरे लिए ये सौभाग्य होगा , यहां की गयी है मेरी मृत्यु की कामना - PM मोदी

बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद PM मोदी गोदौलिया गेट से प्रधानमंत्री बाबा धाम में पहुंचे। गर्भगृह में जाकर षोड शोपचार विधि से बाबा विश्वनाथ की अर्चना की। 20 मिनट के बाद प्रधानमंत्री धाम परिसर से बाहर निकले। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ उमड़े हुजूम को नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

 

PM के काफिला को देख लोग हर-हर महादेव का उद्घोष कर रहे थे और वह भी अभिवादन करते हुए आगे बढ़ रहे थे। अर्चक नीरज पांडे ने प्रधानमंत्री की पूजा-पाठ संपन्न कराई।

Related posts

एशियन गेम्स 2018 के तीसरे दिन तक तीन दिग्गजों ने गोल्ड मेडल प्राप्त किए

mahesh yadav

20 जवानों की शहादत पर सिने स्टार का का पीएम मोदी पर फूटा गुस्सा..

Mamta Gautam

चुनावों के मद्देनजर तीन सदस्यीय कमेटी गठित, रखी जाएगी चुनावी खर्चे की निगरानी

Trinath Mishra