October 25, 2021 11:08 pm
यूपी

तीसरी लहर से लड़ने के लिए यूपी तैयार, जानिए कितने ऑक्‍सीजन प्‍लांट हुए शुरू

तीसरी लहर से लड़ने के लिए यूपी तैयार, जानिए कितने ऑक्‍सीजन प्‍लांट हुए शुरू  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग का संचालन तेज गति से हो रहा है। इसके बावजूद प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले घट रहे हैं। बीते 24 घंटे में कोविड के 60 नए मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटे में मिले 60 नए केस

अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने गुरुवार को बताया कि, पिछले 24 घंटों में 2,51,287 सैंपल की जांच की गई, जिसमें 60 नए कोरोना मामले सामने आए हैं। उन्‍होंने बताया कि, 30 अप्रैल के बाद से प्रदेश में कोविड संक्रमण लगातार कमजोर हुआ है। इसी का नतीजा है कि वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 787 रह गई है।

ACS सूचना ने बताया कि, प्रदेश में ही सिर्फ निगरानी समितियों द्वारा घर-घर जाकर लक्षणयुक्त लोगों की ट्रेसिंग का अभिनव प्रयोग हो रहा है। इसकी सराहना WHO व नीति आयोग से लेकर दुनिया के कई संस्थानों ने की है।

6,700 से अधिक PICU बेड्स की व्‍यवस्‍था  

उन्‍होंने बताया कि, संभावित तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए प्रदेश सरकार समुचित व्यवस्थाएं कर रही है। प्रदेश में 6,700 से अधिक PICU बेड्स की व्यवस्था की जा चुकी है। प्रदेश के सभी अस्पतालों में मेडिकल ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था की जा रही है।

250 ऑक्सीजन प्‍लांट क्रियाशील  

नवनीत सहगल ने कहा कि, ऑक्सीजन के 549 नए प्लांट स्वीकृत किए गए हैं, जिसमें से लगभग 250 प्लांट क्रियाशील हो गए हैं। प्रदेश में कोविड टीकाकरण की प्रक्रिया युद्धस्तर पर संचालित है। अब तक वैक्सीन की कुल 4.63 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं।

Related posts

मछली पालन करने वाले लोगों 3000 सालाना देगी यूपी सरकार, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

Aditya Mishra

किसानों की मौत के मामले में लखीमपुर जा रही प्रियंका गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत

Neetu Rajbhar

यूपी में डेंगू और वायरल बुखार का कहर, फिरोजाबाद में अब तक 75 लोगों की गई जान

Rani Naqvi