November 30, 2022 10:52 pm
featured यूपी

यूपी के 45 जिलों में एक भी कोरोना मरीज नहीं, टेस्ट और टीकाकरण में नम्बर एक

योगी सरकार बड़ा फैसला, चार करोड़ वैक्सीन के लिए निकालेगी ग्लोबल टेंडर  

उत्तर प्रदेश में 4 करोड़ से अधिक लोगों को कोविड टीके की दोनों डोज लग चुकी है। जबकि 70 फीसदी से अधिक लोगों ने कम से कम एक डोज लगवा ली है।

टीकाकरण के लिए बनाई रणनीति

ट्रेस, टेस्ट और टीकाकरण की बेहतर रणनीति के लिए देश-दुनिया में सराहा जा रहा है। उत्तर प्रदेश अब तक 8 करोड़ 58 लाख से अधिक टेस्ट और 14 करोड़ 37 लाख कोविड टीके लगाकर देश में शीर्ष स्थान पर है। यही नहीं, यूपी एकमात्र राज्य है जहां04 करोड़ लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण को और तेज करने के लिए अंतर्विभागीय समन्वय और दैनिक मॉनीटरिंग पर जोर दिया है।

यह भी पढ़े

22 और 24 नवंबर को होगा UGC NET का EXAM,  एडमिट कार्ड जारी

 

यूपी में वैक्सीन का रिकार्ड

प्रदेश में 18 वर्ष की उम्र से अधिक के कुल 14 करोड़ 74 लाख लोगों में से अब तक 10 करोड़ 33 लाख से अधिक लोगों ने पहली खुराक पा ली है। जबकि 4 करोड़ 4 लाख से अधिक लोगों ने दोनों डोज ले ली है। टीकाकरण की देशव्यापी स्थिति को देखें तो यूपी पहले पायदान पर बना हुआ है। दूसरे स्थान पर 10.46 करोड़ डोज लगाकर महाराष्ट्र है, जबकि पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश और गुजरात, क्रमश तीसरे, चैथे और पांचवें स्थान पर हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण को और तेज करने की जरूरत बताते हुए ग्रामीण क्षेत्रों पर खास फोकस करने के निर्देश दिए हैं।

योगी सरकार बड़ा फैसला, चार करोड़ वैक्सीन के लिए निकालेगी ग्लोबल टेंडर  

45 जिले हुए कोविड मुक्त

यूपी में 45 जिले कोविड मुक्त हो गए है। प्रदेश में कोरोना महामारी काबू में है। एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। पिछले 24 घंटे में हुई 1 लाख 49 हजार 918 सैम्पल की टेस्टिंग में 75 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया।

Related posts

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का इस्तीफा, दिल्ली में हलचल तेज

pratiyush chaubey

जब बीच सड़क चलती गाड़ी से गिर गया बच्चा, वीडिया देख आप भी रह जाएंगे हैरान

rituraj

समय से पहले विधानसभा भंग होने पर तुरंत लागू होगी आचार संहिता- चुनाव आयोग

rituraj