फतेहपुर में एटीएम मशीनों का भंडार, रात में रहता है चोरों का इंतजार!

फतेहपुर: फतेहपुर में कई बैंकों और एजेंसियों के एटीएम मौजूद हैं, जहां खाताधारकों का आना-जाना बना रहता है। मगर, सुरक्षा के नाम पर यहां एक भी गार्ड तैनात नहीं है। जब रात में सुनसान रास्तों पर एटीएम मशीनें खुली रहती हैं तब यह स्थिति और भी गंभीर हो जाती है। ऐसे में यदि समय से इनकी सुरक्षा का ध्यान नहीं दिया गया तो कभी भी बड़ी घटना हो सकती है।

शहरी क्षेत्र में भगवान भरोसे एटीएम मशीनें

शहरी क्षेत्र में आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक सहित इंडिया वन, हिताची, इंडिकैश एजेंसी की एटीएम मशीनें सक्रिय हैं, जो शहर के अलग-अलग स्थानों पर लगी हुई हैं। इनमें ज्वालागंज, बाकरगंज, पीरनपुर, वर्मा चौराहा, सादीपुर, पथरकटा चौराहे पर लगी हैं। इनमें से कई स्थान रात के समय वीरानें हो जाते हैं। ऐसे में रात में एटीएम की सुरक्षा भगवान भरोसे है।

अपने एटीएम को सुरक्षित करने के लिए जहां बैंकों की लापरवाही चरम पर है तो वहीं जो एटीएम सर्विस कंपनियों के हैं वह भी खूब लापरवाही दिखा रहे हैं। यह एटीएम सर्विस देकर मोटा मुनाफा तो कमा रहे हैं लेकिन सुरक्षा के नाम पर एक गार्ड भी नहीं रख पा रहे हैं। ऐसे में यदि रात के समय एटीएम मशीन उखाड़ने से लेकर छेड़छाड़ की वारदात होती है तो उसकी जिम्मेदारी इन एजेंसियों और बैंकों की भी मानी जाएगी।

रियलिटी चेक

वर्मा चौराहा

इस चौराहे के पास इंडिया वन का एटीएम लगा है। यहां पर रात 12 बजे सन्नाटा था। यहां दिन-रात कोई भी चौकीदार या सुरक्षा गार्ड नहीं होता है।

पीरनपुर

यहां पर आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम लगा है। रात 12:05 पर बिना सुरक्षाकर्मी के एटीएम खुला था।

फतेहपुर: रात में चोरों का इंतजार करती हैं लावार‍िस एटीएम मशीनें!

ज्वालागंज

ज्वालागंज स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम में रात 12:10 पर सुनसान पड़ा था। यहां पर एटीएम की सुरक्षा के लिए कोई भी तैनात नहीं मिला।

बाकरगंज

बाकरगंज स्थित इंडिया वन एक एजेंसी है, जो स्वयं एटीएम का संचालन करती है। यह एटीएम की व्यवस्था तो करती है, लेकिन सुरक्षा के नाम पर शून्य है। अर्थात यहां पर कोई भी गार्ड मौजूद नहीं था।

जिला अस्पताल

जिला अस्पताल के पास हिताची एजेंसी का एटीएम है। रात 12:30 पर यहां आसपास अंधेरा था। केवल एटीएम की लाइट जल रही थी, लेकिन सुरक्षा के नाम पर न गार्ड था न चौकीदार।

पथर कटा चौराहा

यहां पर एक्सिस बैंक के बगल में ही एटीएम मशीन लगी हुई है, लेकिन बैंक बंद होते ही एटीएम की सुरक्षा भगवान भरोसे हो जाती है। देर रात 12:37 पर यहां एटीएम तो खुला था, लेकिन सुरक्षा शून्य थी।

सादीपुर चौराहा

सादीपुर चौराहे के पास इंडिकैश एजेंसी का एटीएम लगा है। यहां पर दो एटीएम मशीनें हैं। रात में 12:48 पर यह सुनसान पड़ा था।

भगवत कृपा होने पर ईश्वर दर्शन संभव: स्वामी मुक्तिनाथानन्द

Previous article

लखनऊ: केजीएमयू में कार्यक्रम, High Throughput Lab की शुरुआत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured