UP: 30 जुलाई को मिलेगी नौ नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात, प्रधानमंत्री करेंगे लोकार्पण

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में चिकित्सा स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूती देने में जुटी योगी सरकार रोज नए आयाम लिख रही है। प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्‍सीय सुविधाएं देने के प्रतिबद्ध योगी सरकार ‘वन डिस्‍ट्रिक्‍ट वन मेडिकल कॉलेज’ की नीति पर तेजी से कार्य कर रही है। प्रदेश के नौ जनपदों में नौ नए मेडिकल कॉलेजों का तोहफा योगी सरकार प्रदेशवासियों को देने जा रही है।

इन जिलों में होगा शुभारंभ

यूपी के इतिहास में एक साथ इतनी बड़ी संख्या में नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर से इन नए मेडिकल कॉलेजों का शुभारंभ एक साथ करेंगे। ये नौ नए मेडिकल कॉलेज देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर हैं।

पीएम मोदी के प्रस्‍तावित कार्यक्रम को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को प्रशासन को सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने कहा कि, प्रदेश के नौ जिलों में नवस्थापित मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण होना है। यह राज्य के लिए ऐतिहासिक अवसर होगा कि जब नौ जिलों में एक साथ मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहे हैं।

16 जिलों पीपीपी मॉडल मेडिकल कॉलेज

उन्‍होंने कहा कि, ‘वन डिस्‍ट्रिक्‍ट वन मेडिकल कॉलेज’ की नीति पर तेजी से कार्य करने वाली योगी सरकार ने महज चार सालों में प्रदेश के हेल्‍थ इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को नए आयामों पर पहुंचाया है। प्रदेश में तेजी से 59 जनपदों में न्यूनतम एक मेडिकल कॉलेज क्रियाशील हो रहे हैं। बाकी 16 जनपदों के लिए पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे।

मीरजापुर मेडिकल कॉलेज का नामकरण  

मीरजापुर में मेडिकल कॉलेज का नामकरण ‘मां विंध्यवासिनी’ के नाम पर होगा। गाजीपुर में नवस्थापित मेडिकल कॉलेज “महर्षि विश्वामित्र” के नाम से जाना जाएगा। देवरिया, एटा, फतेहपुर, हरदोई, प्रतापगढ़, सिद्धार्थ नगर और जौनपुर जनपदों में स्थापित हो रहे मेडिकल कॉलेजों का नामकरण भी इसी प्रकार किया जाएगा।

फर्रूखाबादः बारिश के बचने के लिए तानी पन्नी, चाकू से गोदकर हत्या, पढ़ें पूरी खबर

Previous article

लखनऊः मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले 7 अस्पताल सील, अभी रडार पर हैं ये हॉस्पिटल…

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured