featured यूपी

Nepal PM Varanasi Visit: वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

Screenshot 2022 04 03 11.32.20 AM Nepal PM Varanasi Visit: वाराणसी पहुंचे नेपाल के PM शेर बहादुर देउबा, काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

Nepal PM Varanasi Visit: नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा अपने दल के साथ वाराणसी पहुंच चुके हैं। दिल्ली से विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे नेपाल के पीएम का सीएम योगी आदित्यनाथ ने भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से शहर की ओर जाने के दौरान नेपाल के प्रधानमंत्री का जगह-जगह स्वागत किया गया। वहीं, नेपाल के पीएम ने काशी विश्वनाथ और बाबा कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया।

हर-हर महादेव के उद्घोष से नेपाली पीएम का किया स्वागत
एयरपोर्ट से पीएम और सीएम सड़क मार्ग से काशी के कोतवाल कालभैरव मंदिर पहुंचे। यहां सड़क किनारे मौजूद भीड़ ने हर-हर महादेव के उद्घोष से नेपाली पीएम का स्वागत किया। पीएम देउबा काशी विश्वनाथ धाम में विशेष पूजन अर्चन करेंगे। धाम से होते हुए वह ललिता घाट स्थित साम्राज्येश्वर पशुपति नाथ महादेव मंदिर जायेंगे। यहां वृद्धाआश्रम के जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास करेंगे।

नेपाल के पीएम संग सीएम योगी करेंगे बैठक
नदेसर स्थित होटल में दोपहर का भोजन करने के बाद नेपाल के पीएम और सीएम योगी आदित्यनाथ की आधे घंटे विभिन्न मुद्दों पर वार्ता होगी। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा एक अप्रैल से भारत के दौरे पर हैं।

माना जा रहा है कि भारत नेपाल के बीच कुछ समय से चल रहे विवाद के बीच भारत नेपाल संबंध एक बार दोबारा पटरी पर आने की ओर है। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा का भारत में यह लंबे समय के बाद दौरा हो रहा है।

ये भी पढ़ें :-

Corona Case In China: चीन में कोरोना के बढ़ रहे केसों ने बढ़ाई दहशत, शंघाई में एक दिन में मिले 8226 केस

दोपहर 3 बजे सड़क मार्ग द्वारा एयरपोर्ट जाएंगे एयरपोर्ट पहुंचकर वापस चले जाएंगे। शाम 4 बजे दिल्ली पहुंचेंगे और शाम 4.15 बजे काठमांडू के लिए प्रस्थान करेंगे। भारत और नेपाल ऐसे पड़ोसी देश हैं जो भौगोलिक दृष्टि से भले अलग दिखते हों लेकिन दोनों की संस्कृति, सभ्यता और राजनैतिक रिश्ते गहरे रहे हैं।

Related posts

एमडीए वीसी ने कर्मचारियों को भिजवाय जेल : मेरठ

Arun Prakash

SC के फैसले के बाद मूलभूत संवैधानिक अधिकार की विजय हुई: अमित शाह

Pradeep sharma

अयोध्या पर SC के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले 77 लोग गिरफ्तार 

Rani Naqvi