वाराणसी: PM के आगमन को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की परीक्षाएं स्थगित, जानिए नई डेट

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 जुलाई को दो‍ दिवसीय वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसी के मद्देनजर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं।

17 जुलाई को होंगी स्‍थगित परीक्षाएं  

पीएम मोदी के आगमन को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में वार्षिक और सेमेस्टर की होने वाली परीक्षाएं मंगलवार को स्थगित कर दी गई हैं। अब 15 जुलाई को होने वाली ये परीक्षाएं 17 जुलाई को होंगी।

बता दें कि वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी 750 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण करेंगे। साथ ही 417 करोड़ की परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। इसके लिए प्रशासन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है। आज सीएम योगी ने खुद पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया है।

IIT सहित इन योजनाओं को हरी झंडी

कुल 14 करोड़ की लागत से महगांव में आईआईटी, 40 करोड़ में सिपेट का स्किलिंग सेंटर बनाने की योजना है, इसका शिलान्यास पीएम करेंगे। सेवापुरी क्षेत्र में भी सड़क, शूटिंग रेंज, ओवर ब्रिज, पार्किंग और वेंडिंग जोन जैसी कई परियोजनाओं की शुरुआत होनी है।

700 करोड़ की योजनाओं का काम हुआ पूरा

शिलान्यास के साथ-साथ वाराणसी में 700 करोड़ से अधिक की कई योजनाएं ऐसी हैं, जिनका काम पूरा कर लिया गया है। इनका लोकार्पण पीएम मोदी के द्वारा वाराणसी दौरे पर किया जाएगा। जिसमें रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर, राजकीय चिकित्सालय पांडेपुर में 50 बेड का महिला अस्पताल, रीजनल इंस्टिट्यूट ऑफ आप्थाल्मालॉजी बीएचयू, पंचकोसी परिक्रमा मार्ग का सुंदरीकरण जैसे काम पूरे कर लिए गए हैं।

क्रेडिट कार्ड की स्टेटमेंट को ध्यान से पढ़ें, नहीं तो उठाना पड़ सकता है नुकसान

Previous article

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन करेंगे जेपी नड्डा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured