January 17, 2022 12:50 am
featured यूपी

मोहन भागवत को महंत नरेंद्र गिरि का समर्थन, बोले- हिंदू धर्म में वापस आएं मुसलमान

मोहन भागवत को महंत नरेंद्र गिरि का समर्थन, बोले- हिंदू धर्म में वापस आएं मुसलमान

लखनऊ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्‍यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने आरएसएस चीफ मोहन भागवत का समर्थन किया है। यह समर्थन भागवत के उस बयान का है, जिसमें गाजियाबाद में उन्‍होंने कहा था कि, ‘सभी भारतीयों का डीएनए एक है।’

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने रविवार को बयान जारी करते हुए कहा कि, भारत में रहने वाले हिंदुओं के साथ सभी धर्म के लोगों का डीएनए एक है। लालच व दबाव में आकर पूर्व में काफी लोगों ने अपना मतांतरण करवा लिया था। अलग-अलग धर्मों को आज वही मान रहे हैं, लेकिन सदियों पहले उनके पूर्वज हिंदू ही थे।

घर वापसी की मुहिम तेज करेगी अखाड़ा परिषद  

महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि, जो लोग मतांतरण करवा चुके हैं, अखाड़ा परिषद उनकी घर वापसी की मुहिम तेज करेगी। इसके लिए किसी के ऊपर न दबाव डाला जाएगा, न ही कोई लालच देंगे बल्कि सनातन धर्म व संस्कृति की खासियत, उसके वैभव को बढ़ाएंगे, जिससे हमें छोड़कर जाने वाले पुन: अपने धर्म में वापस आएं।

मुस्लिम-ईसाई धर्म मानने वालों से की अपील  

महंत गिरि ने इसके लिए मुस्लिम व ईसाई धर्म मानने वाले लोगों से अपील भी की। उन्‍होंने कहा कि, ऐसे लोग हिंदू धर्म में वापस आएं और यह देश की एकता और अखंडता के लिए उचित रहेगा। महंत ने कहा कि, मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर संघ प्रमुख का बयान सही है। मॉब लिंचिंग की घटनाओं को किसी भी तरह से जायज नहीं ठहराया जा सकता है।

Related posts

विधायक निधि से होगा गरीबों का इलाज: अखिलेश यादव

bharatkhabar

भाईदूज के दिन यमराज अपना सारा कामकाज छोड़कर धरती पर अपनी बहन के घर आते हैं

Rani Naqvi

कल शिक्षामंत्रियों के साथ रक्षामंत्री की बैठक, बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में होगी चर्चा

pratiyush chaubey