September 20, 2021 5:17 am
featured यूपी

लखनऊ: पीड़ित किसान की गुहार पर पुलिस कमिश्‍नर ने उठाया बड़ा कदम

लखनऊ: पीड़ित किसान की गुहार पर पुलिस कमिश्‍नर ने उठाया बड़ा कदम 

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देश के बावजूद भी राजधानी लखनऊ में भूमाफिया पैर पसारते हुए नजर आ रहे हैं। ग्राम सभा हरिहरपुर सरोजनी नगर तहसील क्षेत्र में भू-माफियाओं ने गरीब किसान नंदराम की जमीन पर कब्जा कर लिया है।

पीड़ित किसान ने स्थानीय पुलिस से गुहार लगाई, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई ठोस कार्रवाई न होने के कारण पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से न्याय की गुहार लगाई थी। उन्‍होंने किसान की समस्या को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया, जिसके बाद मंगलवार को सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दबंग भू-माफिया महेश वर्मा, आदर्श, श्रवण कुमार सिंह सहित कई पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्‍या है मामला?

पीड़ित ने अपनी शिकायत में कहा था कि, महेश वर्मा उसकी जमीन पर कब्जा कर रहे। जब किसान ने कब्जे का विरोध जब तो किसान के साथ मारपीट करने के साथ-साथ हवाई फायर भी की गई थी। पीड़ित किसान नन्दराम के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर धारा 147, 148, 149, 323, 307 व एससी-एसटी जैसी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

इससे पहले दोनों भू-माफियाओं पर सरकारी जमीन को कब्जा कर बेचने का मामला भी सामने आया था, जिसके बाद लेखपाल ने भू-माफियाओं पर गोसाईगंज थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। दोनों भू-माफियाओं पर गोसाईगंज थाने में कई गंभीर मामलों में मुकदमा पंजीकृत है। हरिहरपुर ग्राम में पीड़ित नंदराम की जमीन गाटा संख्‍या 350 351 व 354 पर कब्जे की शिकायत पर आज थाना सुशांत गोल्फ सिटी में मुकदमा दर्ज किया गया।

Related posts

राजनाथ असम पहुंचे, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

bharatkhabar

कालेधन मामले में चिदंबरम पर बीजेपी का हमला, कहा- कांग्रेस का नवाज शरीफ

mohini kushwaha

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल ने उड़ाई कांग्रेस और बीजेपी की नींद

Rani Naqvi