December 5, 2022 8:31 pm
featured यूपी

सोनभद्र में एक करोड़ के गांजे के साथ पांच गिरफ्तार, इस बड़ी गैंग से निकला कनेक्‍शन

सोनभद्र में एक करोड़ के गांजे के साथ पांच गिरफ्तार, इस बड़ी गैंग से निकला कनेक्‍शन

सोनभद्र: स्‍पेशल टास्‍क फोर्स (एसटीएफ) और नारकोटिक्‍स विभाग की संयुक्‍त टीम ने करीब साढ़े चार क्विंटल गांजे के साथ पांच तस्‍करों को दबोच लिया। राबर्ट्रसगंज कोतवाली क्षेत्र के चुर्क के पास जब्‍त साढ़े चार क्विंटल गांजे की कीमत करीब एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पुलिस ने दिलीप वर्मा समेत जिन पांच तस्‍करों को गिरफ्तार किया है, वो खान मुबारक गैंग के सक्रिय सदस्य हैं। पुलिस इनसे पूछताछ करने में जुटी है। ये तस्‍कर सोनभद्र के रास्ते से बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ ले जाकर प्रदेशभर में सप्लाई करते हैं।

डीसीएम में मिला साढ़े चार क्विंटल गांजा

एसटीएफ के साथ मिलकर नारकोटिक्स टीम ने शनिवार को चुर्क के पास घेराबंदी करते हुए एक डीसीएम को रोका। उसके पीछे कुछ लोग एक कार में चल रहे थे और डीसीएम रोकते ही कार सवार भी रुक गए। फिर वह सादी वर्दी में मौजूद टीम के जवानों से रोकने का कारण पूछने लगे। जिस पर पुलिस ने डीसीएम की तलाशी ली तो उसमें करीब साढ़े चार क्विंटल गांजा बरामद किया।

डीसीएम चालक और कार सवार चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उन्‍हें सदर कोतवाली ले जाया गया। इनमें डीसीएम चालक अंबेडकरनगर, कार सवार दो लोग अयोध्या, एक अंबेडकरनगर और एक जौनपुर का निवासी निकला। पूछताछ में पता चला कि ये सभी कुख्यात खान मुबारक गैंग से जुड़े हैं और पूरे प्रदेश में बड़े स्तर पर नशे का कारोबार करते हैं।

चालान कर सभी को भेजा जेल

कोतवाली प्रभारी सुभाष राय ने बताया कि, टीम ने भारी मात्रा में मादक पदार्थ पकड़ा है। हिरासत में लिए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। डीसीएम में गांजा छिपाकर उड़ीसा से यूपी के विभिन्न जिलों में ले जाया जा रहा था। एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर उनका चालान किया गया और सभी को अदालत के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।

Related posts

सभी धर्मो के लिए समान नियम की मांग पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, जारी किया नोटिस

Aman Sharma

लालू ने कहा, ‘पैसा इकट्ठा करने में लगे हैं सुशील मोदी’

Pradeep sharma

MCD Election Live: दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 में 2 बजे तक हुआ 30 प्रतिशत मतदान

Rahul