September 28, 2022 4:19 pm
featured यूपी

UP News: लखनऊ में अवैध फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 1 मजदूर की मौत

WhatsApp Image 2022 09 21 at 9.45.30 AM 1 660x330 1 UP News: लखनऊ में अवैध फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 1 मजदूर की मौत

UP News: राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगते ही आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। सूचना मिलने के बाद चार फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

ये भी पढ़ें :-

इंटरनेशनल क्रिकेट के नियमों में किए कुछ बदलाव, 1 अक्टूबर से लागू होंगे नए नियम

फैक्ट्री में काम कर रहे एक मजदूर की मौत
इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे एक मजदूर की मौत हो गई। वहीं सूचना मिलते ही डीएम सूर्य पाल गंगवार भी घटना स्थल पर पहुंचे। स्थानीय निवासियों के अनुसार जिस मकान में आग लगी है उस मकान में अवैध रूप से कैमिकल फैक्ट्री का संचालन किया जा रहा था जिससे आग लगी है। वहीं घटना के बाद फैक्ट्री संचालक मौके से फरार हो गया। आक्रोशित स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा बवाल किया।

WhatsApp Image 2022 09 21 at 9.45.30 AM 2 UP News: लखनऊ में अवैध फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 1 मजदूर की मौत

मृतक के परिजनों को राहत राशि प्रदान करने के दिए निर्देश
वहीं डीएम सूर्य पाल गंगवार ने घटना स्थल का मुआयना करने के बाद मृतक के परिजनों से बातचीत की और मृतक के परिजनों को तत्काल कृषक दुर्घटना बीमा योजना अंतर्गत 5 लाख रुपये की राहत राशि प्रदान की जाएगी।

डीएम ने मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश
डीएम ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए गए है कि वर्क मैन कम्‍पनसेशन एक्ट के तहत मृतक की पत्नी के ओर से जिलाधिकारी न्यायालय में तत्काल मुकदमा दर्ज कराना सुनिश्चित किया जाए। परिवार को और दुर्घटना व अन्य मदों में अधिक से अधिक आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा मामले में जो भी अफसर दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर तिरंगे से ऊपर दिखा बीजेपी का झंडा, सोशल मीडिया पर छिड़ा विवाद, बीजेपी बोली- मरने वाले की इच्छा का सम्मान

Saurabh

उत्तर प्रदेश में तीन दिवसीय राजकीय शोक, झुकाया गया राष्ट्रीय ध्वज  

Shailendra Singh

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की हालत नाजुक, मेडिकल सुपरविजन में रखा गया

Rahul