featured यूपी

यूपी: 24 घंटे में 42 नए मरीज, ये जिले हुए कोरोना मुक्‍त

यूपी: 24 घंटे में 42 नए मरीज, ये जिले हुए कोरोना मुक्‍त

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश सरकार की ‘ट्रेस, टेस्ट एंड ट्रीट’ की नीति कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में उपयोगी सिद्ध हुई है। नीति के प्रभावी क्रियान्वयन से प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामलों में आशानुकूल तेजी से कमी आयी है। उन्होंने कोरोना से बचाव और इलाज की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

टीम-9 के साथ बैठक में शुक्रवार को मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि, बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना संक्रमण के 42 नए मामले सामने आये हैं। इसी अवधि में 91 संक्रमित व्यक्तियों को सफल इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 729 है। बीते 24 घंटों में प्रदेश में कुल 2,44,002 कोरोना टेस्ट किए गए। राज्य में अब तक कुल 06 करोड़ 52 लाख 51 हजार 336 कोरोना टेस्ट पूरे हो चुके हैं।

55 जिलों में एक भी नया केस नहीं

सीएम योगी को बताया गया कि, अमरोहा, अलीगढ़, बस्ती, एटा, हाथरस, कासगंज, कौशाम्बी, महोबा और श्रावस्ती में कोरोना का एक भी मरीज नहीं है। बीते 24 घंटों में 55 जिलों में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला, जबकि 20 जिलों में इकाई अंक में कोरोना संक्रमण के मामले प्रकाश में आये हैं।

बैठक में मुख्यमंत्री को बताया गया कि, बीते दिन कानपुर नगर में 22 कोरोना संक्रमित लोगों की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग करायी गयी। इन व्यक्तियों के परिजनों सहित संपर्क में आए करीब 1400 लोगों की कोविड टेस्टिंग कराई गई, जिनमें एक भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं पाया गया। साथ ही यह भी बताया गया कि प्रदेश में बीते दिन तक कुल 04 करोड़ 67 लाख 80 हजार 980 कोरोना वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।

Related posts

118वां नंदा देवी महोत्सव का समापन, कोरोना का दिखा प्रभाव

Mamta Gautam

अश्लीलता के आरोप में शिक्षक की पिटाई

piyush shukla

कैटरीना कैफ का इस एक्टर से चल रहा है अफेयर, मैंने दोनों को चोरी छुपे मिलते देखा-हर्षवर्धन कपूर

Shailendra Singh