यूपी के 47 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं, सीएम योगी का बड़ा निर्देश

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए आवश्‍यक दिशा-निर्देश भी दिए।

मुख्‍यमंत्री योगी को बैठक में बताया गया कि, प्रदेश के सात जिलों (चित्रकूट, अलीगढ़, हाथरस, महोबा, कसगंज, श्रावस्‍ती और शामली) में अब कोरोना का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जिले आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। यह स्थिति संतोषजनक है।

थ्री टी के अनुरूप किए जाएं सभी जरूरी प्रबंध

बताया गया कि, बीते दिन किसी भी जिले ने दोहरे अंक में नए केस की पुष्टि नहीं हुई। 47 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 28 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। इस पर सीएम योगी ने कहा कि, प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोरोना महामारी पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट की नीति के अनुरूप सभी जरूरी प्रबंध किए जाएं।

प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी

सीएम योगी को बताया गया कि, पिछले 24 घंटे में 2,54,771 कोविड सैंपल की जांच की गई और 56 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 69 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए। इस अवधि में पॉजिटिविटी दर 0.02 फीसदी रही। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी है। अब तक 16 लाख 83 हजार से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।

लखनऊ: कल्‍याण सिंह से मिलने आज फिर SGPGI जाएंगे मुख्यमंत्री योगी

Previous article

अल्मोड़ा: मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के स्थान्तरण पर बवाल, विपक्ष ने बीजेपी को घेरा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured