यूपी में कोरोना रिकवरी दर 98.6 फीसदी, सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ कोरोना संक्रमण को लेकर अभी भी कोई ढील न देना चाहते हैं। यही वजह है कि वह लगातार कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक करते हैं। मंगलवार को भी उन्‍होंने बैठक करते हुए अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए।

एग्रेसिव ट्रेसिंग-टेस्टिंग रखें जारी: मुख्‍यमंत्री  

बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, टेस्टिंग, एग्रेसिव ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट के मंत्र से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। प्रदेश में हर नए दिन के साथ कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण की स्थिति और बेहतर होती जा रही है। उन्‍होंने कहा कि, इस समय और अधिक सतर्कता की आवश्यकता है। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव ट्रेसिंग और टेस्टिंग जारी रखी जाए।

सीएम योगी को बैठक में बताया गया कि, बीते दिन 43 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 32 जिलों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। अलीगढ़, ललितपुर और श्रावस्ती जिले में एक भी कोविड मरीज नहीं है।

बीते 24 घंटे में 149 मरीज हुए स्‍वस्‍थ   

अधिकारियों ने बताया कि, प्रदेश में अब तक 6,10,81000 से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 2,35,959 कोविड सैंपल की जांच की गई और 59 नए मरीजों की पुष्टि हुई, जबकि 149 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। बीते दिन पॉजिटिविटी दर 0.03 फीसदी रही।

बताया गया कि, वर्तमान में 1,489 एक्टिव केस हैं। 1,189 लोग होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.6 फीसदी हो गई है। अब तक 16,83,319 प्रदेशवासी कोरोना से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, प्रदेश में अब तक 3 करोड़ 77 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है। इनमें 3,17,62000 से अधिक लोग पहली डोज लेने वाले हैं।

ब्‍लाक प्रमुखी के चुनाव में योगी के कई मंत्री व विधायकों के परिजनों ने मारी बाजी

Previous article

रानीखेत: राजकीय अस्पताल में हाईटेक एंबुलेंस और डेंटल एक्स-रे मशीन का शुभारंभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured