November 28, 2021 4:26 am
featured यूपी

सीएम योगी ने शारदीय नवरात्रि में अष्टमी और नवमी के मौके पर प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

IMG 20211012 195937 सीएम योगी ने शारदीय नवरात्रि में अष्टमी और नवमी के मौके पर प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं
लखनऊ: 12 अक्टूबर, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने शारदीय नवरात्रि में महाअष्टमी एवं महानवमी के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
नवरात्रि में माँ के इन नौ रुपों की जाती है पूजा 
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि जगत की समस्त व्यवस्थाओं को आदिशक्ति भगवती संचालित करती हैं। इनके अनंत रूप हैं। आदिशक्ति प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर सम्पूर्ण पृथ्वीलोक पर अपनी करुणा की वर्षा करती हैं। नवरात्रि में माँ के इन नौ रूपों का पूजन श्रद्धा एवं भक्तिभाव से किया जाता है।
नवरात्रि में माँ दुर्गा की आराधना मातृशक्ति के प्रति सनातन परम्परा के सम्मान का प्रतीक
मुख्यमंत्री जी ने कहा कि नवरात्रि में माँ दुर्गा की आराधना मातृशक्ति के प्रति सनातन परम्परा के सम्मान का प्रतीक है। इसी क्रम में नवरात्रि में महाअष्टमी एवं महानवमी पर भक्तगण कन्या पूजन करते हैं। नवरात्रि का पर्व केवल व्रत और उपवास का नहीं, बल्कि नारी शक्ति और कन्याओं के सम्मान का भी पर्व है।
मुख्यमंत्री जी ने लोगों से महाअष्टमी एवं महानवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है।
कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जाये
नवरात्रि में माँ दुर्गा की आराधना मातृशक्ति के प्रति सनातन परम्परा के सम्मान का प्रतीक महाअष्टमी एवं महानवमी पर भक्तगण कन्या पूजन करते हैं नवरात्रि नारी शक्ति और कन्याओं के सम्मान का भी पर्व महाअष्टमी एवं महानवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करने की अपील की।

Related posts

J-K निकाय चुनावों में BJP का उम्दा प्रदर्शन,दक्षिण कश्मीर के 4 जिलों में किया कब्जा

mahesh yadav

अगर दांतों से है प्यार, तो हरगिज़ न करें ये काम

Rani Naqvi

लॉन्च से पहले ही ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया’ का धमाल, अबतक 2 करोड़ से ज्यादा प्री-रजिस्ट्रेशन

pratiyush chaubey