लखनऊ: अब दूसरे राज्यों के लोग नहीं आ सकेंगे उत्तर प्रदेश, पढ़िए पूरी खबर

गोरखपुर: सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर में हैं। बुधवार को उन्‍होंने यहां विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया है। इस दौरान सीएम ने कोरोना संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वालों को चेतावनी दी है।

कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा कि, पूरी दुनिया में कोरोना महामारी से लोग त्रस्त हैं। लॉकडाउन के कारण सारी गतिविधियां ठप पड़ी हैं। लेकिन गोरखपुर समेत पूरे प्रदेश में कोरोना का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के साथ-साथ विकास की परियोजनाओं को भी तेजी के साथ आगे बढ़ाने का कार्य हो रहा है।

लापरवाही की गुंजाइश नहीं: मुख्‍यमंत्री

सीएम योगी ने कहा कि, सभी के सामूहिक प्रयासों का ही परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। इसके बावजूद लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। हर व्यक्ति कोविड अनुरूप व्यवहारों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा अवश्य बनाए। उन्‍होंने कहा कि, घर से बाहर निकलने पर मास्‍क जरूर पहनें और हो सके तो घर पर इसका इस्‍तेमाल करें। मास्‍क आपको बहुत से इंफेक्‍शन से बचाएगा।

निगरानी समितियों से जुड़े लोगों को करें सम्‍मान: सीएम

उन्‍होंने कहा कि, कोरोना नियंत्रण में निगरानी समितियों द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। यह समितियां मेडिकल किट वितरण से लेकर घर-घर जाकर स्क्रीनिंग का कार्य कर रही हैं। निगरानी समितियों से जुड़े हुए लोगों को सम्मानित करना हमारा दायित्व बनता है और उनका सम्‍मान होना चाहिए।

टीकाकरण कराने की अपील

सूबे के मुखिया ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन उचित रूप से करने की अपील की है। साथ ही उन्‍होंने प्रदेशवासियों से कोरोना टीकाकरण कराने की भी अपील की, जिससे संक्रमण से बचाव किया जा सके। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि- कोरोना खत्‍म नहीं हुआ है तो ऐसे में लापरवाही की गुंजाइश नहीं है। नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्‍त एक्‍शन लेगा।

लखनऊ: सपा की बैठक खत्‍म, यूपी सरकार को कल इन मुद्दों पर घेरने का प्‍लान तैयार

Previous article

गोवा में भी सीएम केजरीवाल का 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा, पुराने बिल होंगे माफ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured