September 22, 2021 6:54 pm
featured यूपी

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को लेकर सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

CM Yogi 2 कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को लेकर सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा की। उन्‍होंने इस दौरान कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को प्रभावी रूप से जारी रखने के निर्देश दिए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में कहा कि, कोरोना संक्रमण के संबंध में भविष्य के आकलन के मद्देनजर चिकित्सा सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण का कार्य तेजी से किया जाए। सभी जनपदों में PICU व NICU बेड तीव्र गति से स्थापित किए जाएं।

275 ऑक्‍सीजन प्‍लांट क्रियाशील

बैठक में सीएम योगी को अवगत कराया गया कि प्रदेश के लिए अब तक स्वीकृत 552 ऑक्सीजन प्लांट में से 275 ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो गए हैं। उन्‍हें ये भी बताया गया कि बीते दिन लखनऊ में 11 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें मलिहाबाद क्षेत्र से चार लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। इनके संपर्क में आए लोगों की गहन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कराई गई, जिनमें कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया।

डेथ सर्टिफिकेट लेने में न हो कठिनाई: सीएम योगी

सूबे के मुखिया ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोविड और नॉन कोविड मरीजों की मौत होने पर उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो।

Related posts

यूपी: कोरोना से इस आयु वर्ग के लोग हुए सबसे ज्यादा संक्रमित

sushil kumar

एमपी की अफसर ने कहा: मोदी शुरू करें ‘राजीव गांधी आत्महत्या योजना’

bharatkhabar

आलिया भट्ट ने बिना मेकअप शेयर की फोटो, लोगों ने कहा ‘बीमार लग रही हो…’

mohini kushwaha