featured यूपी

टीम-9 के साथ बैठक में सीएम योगी का सख्‍त आदेश, कहा- प्रदेश में अगर एक भी मरीज…

टीम-9 के साथ बैठक में सीएम योगी का सख्‍त आदेश, कहा- प्रदेश में अगर एक भी मरीज...  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ कोरोना संक्रमण, अन्‍य किसी बीमारी या लापरवाही के कारण प्रदेश में किसी की भी मौत नहीं चाहते। यही वजह है कि मंगलवार को उन्‍होंने कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक में सख्‍त निर्देश दिए हैं।

संयम और जागरुकता जरूरी

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में कोविड वैक्‍सीनेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया को प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि, कोरोना से बचाव के लिए संयम और जागरुकता लगातार बना रहना जरूरी है। प्रदेशवासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाना चाहिए।

सीएम योगी ने कहा कि, कोरोना काल में हमारे डॉक्‍टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ व अन्य सहयोगी स्टाफ ने सेवा कार्य का प्रेरक उदाहरण प्रस्तुत किया है, जिसकी सराहना की जानी चाहिए। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि हर मरीज को त्वरित चिकित्सकीय सुविधा मिले।

लापरवाही से मरीज की मौत पर होगी कार्रवाई

मुख्‍यमंत्री ने सख्‍त निर्देश देते हुए कहा कि, लापरवाही के कारण यदि प्रदेश में किसी भी मरीज की मौत हुई तो संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। उन्‍होंने चिकित्सा शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग और गृह विभाग द्वारा इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिए।

सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने बैठक में कहा कि, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह और मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना जैसी योजनाओं ने बालिकाओं और उनके अभिभावकों को बड़ा संबल दिया है। उन्‍होंने कहा कि, अब शिक्षा, स्वास्थ्य, पंचायती राज, ग्राम्य विकास, गृह, महिला एवं बाल विकास आदि विभाग परस्पर समन्वय के साथ मिशन शक्ति के अगले चरण की विस्तृत कार्ययोजना तैयार करें।

Related posts

हरियाणाः पुलिस ने 1200 पेटी देशी शराब बरामद, एक आरोपी को भी किया गिरफ्तार

mahesh yadav

कन्हैया कुमार आज करेंगे नामांकन, देखें क्या है उनका प्लान, कितने लोग जुटेंगे उनके साथ

bharatkhabar

अल्पेश-हार्दिक के बाद अब मेवानी का साथ चाह रही है कांग्रेस

Pradeep sharma