ब्‍लॉक प्रमुखों के शपथ ग्रहण के लिए सीएम योगी ने दिए अहम निर्देश

लखनऊ: सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ रविवार को बैठक की। इस दौरान उन्‍होंने कोविड संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए आवश्‍यक दिशा-निर्देश भी दिए।

मुख्‍यमंत्री योगी ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, ब्लॉक प्रमुखों के शांतिपूर्ण चुनाव के बाद अब सौहार्दपूर्ण माहौल में शपथ ग्रहण के लिए प्रबंध किए जाएं। ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज और गृह विभाग परस्पर समन्वय स्थापित करते हुए शपथ ग्रहण के लिए व्यवस्था करें। उन्‍होंने इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए।

कांवड़ संघों की भावना सम्‍मानीय

सीएम योगी ने बैठक में कांवड़ यात्रा स्‍थगित होने को लेकर कहा कि सरकार सभी नागरिकों की आस्था का पूरा सम्मान करती है। कांवड़ यात्रा के संबंध में अधिकारियों से वार्ता के दौरान कांवड़ संघों ने कोरोना को देखते हुए इस वर्ष यात्रा स्थगित रखने का फैसला लिया है। आस्था के मुद्दे पर समाज स्वयं ही निर्णय ले, यही उचित है। कांवड़ संघों की भावना सम्मानीय है।

इसके अलावा सूबे के मुखिया ने कहा कि, कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य एवं चिकित्सा कार्यों में सेवाएं देने वाले तकनीशियनों की सेवा भावना सराहनीय है। राज्य सरकार द्वारा सीएचसी-पीएचसी आदि जगहों पर ‘हेल्थ एटीएम’ की स्थापना कराई जा रही है। इस संबंध में इन तकनीशियनों को प्रशिक्षण देकर इनकी सेवाएं ली जा सकती हैं।

BSP सुप्रीमों मायावती ने की प्रेस कांफ्रेस, कहा दलित वर्ग के लोगों पर दिल से नाज है, पढ़ें पूरी खबर

Previous article

सिद्धू की पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनने की राह मुश्किल ! कैप्टन ने दिल्ली में उतारी अपनी टीम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured