featured यूपी

गोरखपुर को 162 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

गोरखपुर को 162 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

 

गोरखपुर: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्‍होंने गोरखपुर सदर, पिपराइच, कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्रों की करीब 162 करोड़ रुपए लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री योगी ने गोरखपुर महानगर के साथ-साथ पिपराइच और कैंपियरगंज विधानसभा क्षेत्र से जुड़ीं ₹162 करोड़ लागत की विकास परियोजनाओं के लोकार्पण/शिलान्यास की सभी को बधाई व शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने कहा कि, पूरी दुनिया पिछले सवा वर्ष से कोरोना महामारी से त्रस्त है।

सीएम योगी ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरे देश में कोरोना के खिलाफ मजबूती के साथ लड़ाई लड़ी जा रही है। उसी का परिणाम है कि सबसे बड़ी आबादी वाला उत्तर प्रदेश सुरक्षित स्थिति में है।

यूपी में बेरोजगारी दर सबसे कम: मुख्‍यमंत्री  

उन्‍होंने कहा कि, सबसे बड़ी आबादी होने के बावजूद उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी रेट सबसे कम है, क्योंकि हमने विकास की योजनाओं को थमने नहीं दिया। हर स्तर पर गतिविधियों संचालित रहीं। इसका परिणाम है कि आज यहां विकास योजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करने का अवसर प्राप्त हुआ।

सूबे के मुखिया ने कहा कि, उत्तर प्रदेश का नया गोरखपुर भी आप सबके सामने है। आज आप देश में कहीं भी जाएं तो पाएंगे कि गोरखपुर के बारे में लोग अच्छी धारणा रखते हैं। गोरखपुर अब विकास की प्रक्रिया के साथ तेजी से आगे बढ़ रहा है।

देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बनेगा यूपी  

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक नई दिशा में आगे बढ़ रही है। वर्ष 2016 तक उत्तर प्रदेश, देश में छठवीं अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश था। अब अपना प्रदेश, देश में दूसरी अर्थव्यवस्था के रूप में उभरा है। हम लोगों ने जो इंफ्रास्ट्रक्चर की बड़ी-बड़ी परियोजनाओं को सामने रखकर अपनी कार्य योजनाएं तैयार की हैं। इससे अगले पांच वर्ष में उत्तर प्रदेश देश की नंबर एक अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बन जाएगा।

Related posts

यूपी: दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री हनुमान स्‍वरूप मिश्रा का निधन, PGI में थे भर्ती

Shailendra Singh

ग्रेनेड बम से बीजेपी नेता पर हमला 

Rani Naqvi

साध्वी सरस्वती का विवादित बयान, गौ मांस खाने वालों को फांसी पर चढ़ा दो

Pradeep sharma