September 16, 2021 5:30 pm
featured यूपी

अरुणाचल में शहीद मेजर पंकज पांडेय को सीएम योगी की श्रद्धांजलि, किया बड़ा ऐलान

अरुणाचल में शहीद मेजर पंकज पांडेय को सीएम योगी की श्रद्धांजलि, किया बड़ा ऐलान

लखनऊ: अरुणाचल में शहीद हरदोई जिले के मेजर पंकज पांडेय को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। रविवार को उन्‍होंने कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए मेजर पंकज कुमार पाण्डेय के शौर्य और वीरता को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए उन्‍हें नमन किया।

सीएम योगी ने किया ये ऐलान

मुख्यमंत्री योगी ने शहीद मेजर के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। साथ ही शहीद मेजर के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद मेजर पंकज कुमार पांडेय के नाम पर करने का भी ऐलान किया।

शहीद पंकज के परिजनों के प्रति सीएम योगी ने अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्‍होंने कहा कि, इस शोक की घड़ी में प्रदेश सरकार उनके साथ है। शहीद के परिवार को सरकार हर संभव मदद प्रदान करेगी।

अरुणाचल प्रदेश में शहीद हुए मेजर पंकज पाण्‍डेय  

गौरतलब है कि हरदोई के कोतवाली देहात क्षेत्र के महोलिया शिवपार निवासी पंकज पांडे सेना में मेजर के पद तैनात थे। अरुणाचल प्रदेश के तंबोला में ड्यूटी के दौरान एक साथी को खाई में गिरने से बचाने की कोशिश में गिरकर वह वीरगति को प्राप्‍त हो गए। उनका अंतिम संस्कार शनिवार सुबह राजकीय सम्मान के साथ मुख्य यूनिट असम लेखापानी में किया गया। इस दौरान उनकी डेढ़ वर्षीय बेटी अरु ने जब अपने पिता को श्रद्धांजलि दी तो आंसुओं का सैलाब फूट पड़ा।

Related posts

ओवर लोडिंग शून्य के एआरटीओ के दावे को मुंह चिढ़ाते ओवर लोडिंग के ये ट्रक

piyush shukla

स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ सीएम योगी के साथ अक्षय ने लगाई झाडू

piyush shukla

फर्जी रिव्यूअर्स को अमेजन ने वेबसाइट से किया रिमूव

Trinath Mishra