फतेहपुर: सावन में सफाई-जलापूर्ति की होगी स्पेशल व्यवस्था, गठित हुई टीम  

फतेहपुर: पवित्र सावन पर्व को देखते हुए नगर पालिका परिषद ने निर्बाध सफाई व जलापूर्ति की व्यवस्था की है। मामले को लेकर सोमवार को बैठक हुई, जिसमें सफाई और जल आपूर्ति करने वाले अधिकारियों से टीम गठित कर व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

परिषद की अध्यक्षा नजाकत खातून ने बताया कि, सावन और बकरीद पर्व को लेकर नगर पालिका पूरी तरह मुस्तैद है। वहीं, अधिशाषी अधिकारी मीरा सिंह ने बताया कि त्यौहार तक सभी के अवकाश रद्द किए गए हैं।

अधिकारियों को दिए गए अहम निर्देश

परिषद की अध्यक्ष नजाकत खातून ने बताया कि, पवित्र पर्व में किसी शिव भक्त को कोई समस्या न हो इसके लिए फुल प्रूफ इंतजाम किए गए हैं। अध्यक्षा के अनुसार नगरीय क्षेत्र में आने वाले मंदिरों, मस्जिदों के आसपास की सफाई व्यवस्था के साथ-साथ चूना, कलई, छिड़काव के साथ पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। जलापूर्ति के लिए अवर अभियंता जल और सफाई के लिए सफाई एवं खाद्य निरीक्षक को टीम गठित करने के लिए कहा गया है, जिससे व्यवस्था में गड़बड़ी न हो।

अधिशाषी अभियंता मीरा सिंह ने बताया कि, मार्ग में फैली गिट्टी-मौरंग के ढेर को तत्काल हटाने के साथ उसे व्यवस्थित किया जा रहा है। अधिशाषी अधिकारी ने बताया कि, यदि किसी को कोई दिक्कत हो वह सीधे नगर पालिका परिषद में संपर्क कर सकता है। साथ ही फील्ड में तैनात नगर पालिका की टीम लोगों का और भक्तों का पूरा सहयोग करेगी। मामले पर सभी को स्पष्ट निर्देश दिए जा चुके हैं। बैठक में अवर अभियंता अमित जायसवाल, सफाई निरीक्षक राकेश गौड़, अतिक्रमण प्रभारी मोहम्मद हबीब, गुलाब सिंह आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

फतेहपुर: नालों-नालियों की सफाई में लाखों खर्च, पांच मिनट की बारिश ने खोली पोल

Previous article

इप्सेफ की मांग कर्मचारियों का स्थानान्तरण रद्द करे सरकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured