सोनिया गांधी को लिखा गया पत्र, कांग्रेसियों के शराब सेवन से जुड़ा है मुद्दा   

लखनऊ: इंडियन नेशनल कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा गया है। यह पत्र लिखते हुए पूर्व आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी के संविधान में सदस्यता से जुड़ी कुछ शर्तों पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

जबरन रिटायर पूर्व आइपीएस ने अपने पत्र में कहा कि, राजनीति में शामिल होने और सही राजनैतिक दल खोजने के लिए उन्होंने अन्य राजनैतिक दलों के साथ कांग्रेस के संविधान को भी देखा, जिसके अनुच्छेद 5 में पार्टी के हर सदस्य के लिए शर्त और घोषणा लिखी है।

अनेक नेता करते हैं शर्तों का उल्‍लंघन  

उन्होंने कहा कि, वैसे तो कई अन्य शर्त भी कई पार्टी कार्यकर्त्ता पूरा करते नहीं दिखते, लेकिन इनमें कुछ शर्त हैं जिनका पार्टी के अनेकों सदस्यों द्वारा निश्चित रूप से उल्लंघन किया जाता है। इसमें शराब नहीं पीने और खादी बुनने की शर्त शामिल है।

सोनिया गांधी को लिखा गया पत्र, कांग्रेसियों के शराब सेवन से जुड़ा है मुद्दा   

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि, ये शर्त संभवतः महात्मा गांधी के प्रभाव में लाई गई थे लेकिन बाद में खादी का जोर लगातार कम होता गया और आज बहुत सारे कांग्रेसी नेता खादी धारण नहीं करते हैं और कम ही कांग्रेसी स्वयं खादी बुनते हैं। इसी प्रकार तमाम कांग्रेस नेताओं द्वारा शराब का सेवन भी किया जाता है और कांग्रेस सरकार सहित तमाम राज्य सरकारें ही शराब बिकवा रही हैं।

इन शर्तों को हटाने की मांग

उन्होंने कहा कि, मात्र कांग्रेस के संविधान में होने के कारण कई पार्टी नेताओं को यह झूठा घोषणापत्र देना पड़ता है। इसीलिए उचित होगा कि इन शर्तों को बुनियादी रूप से ही संविधान से हटा दिया जाए, जिससे किसी भी कांग्रेस नेता को अनावश्यक रूप से झूठा घोषणापत्र प्रस्तुत ना करना पड़े।

सोनिया गांधी को लिखा गया पत्र, कांग्रेसियों के शराब सेवन से जुड़ा है मुद्दा   

 नवम्बर तक पूरा हो काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर का कार्य-मुख्य सचिव

Previous article

सपा विधायक का सराहनीय कदम, कहा मुझे नहीं चाहिए पेंशन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured