December 6, 2022 2:05 pm
Breaking News featured यूपी

Good News: सीएम योगी का बड़ा फैसला, 16 अगस्‍त से खुलेंगे सभी स्‍कूल, पढ़ें पूरी खबर     

Good News: सीएम योगी का बड़ा फैसला, 16 अगस्‍त से खुलेंगे सभी स्‍कूल, पढ़ें पूरी खबर     

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेशवासियों को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्‍होंने टीम-9 की बैठक में फैसला लेते हुए सभी शिक्षण संस्थानों को नवीन सत्र से शुरू करने का आदेश दिया है।

50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्‍कूल

मुख्‍यमंत्री योगी ने सोमवार को टीम-9 के साथ बैठक में निर्णय लिया है कि सभी शिक्षण संस्‍थानों को नवीन सत्र से शुरू करने का आदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि, माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में 16 अगस्‍त से आधी क्षमता से शिक्षण संस्‍थानों में पढ़ाई शुरू होगी।

एक सितंबर से खुलेंगे उच्‍च शिक्षण संस्‍थान

सीएम योगी ने बैठक में यह भी निर्णय लिया है कि उच्च शिक्षण संस्थानों में एक सितंबर से पठन-पाठन शुरू किया जाएगा। उन्‍होंने आदेश देते हुए कहा कि, हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम आने के बाद 5 अगस्त से दाखिले की प्रक्रिया शुरू की जाए।

कोविड नियमों का करना होगा पालन

मुख्‍यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, शिक्षण संस्थानों के खुलने पर कोविड प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। शिक्षण संस्थानों के शुरू होने के साथ 18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए विशेष शिविर लगाया जाएगा।

मुख्‍यमंत्री योगी का स्‍कूलों का खोलने का यह निर्णय बहुत ही खुशी भरा है क्‍योंकि लंबे समय बाद स्‍कूल खोले जा रहे हैं। इस फैसले से न सिर्फ बच्‍चे बल्कि उनके अभिभावक, शिक्षक व स्‍कूल प्रशासन भी काफी खुश होगा। ऐसा इसलिए क्‍योंकि शिक्षकों और अभिभावकों द्वारा भी मांग की जा रही थी कि कोविड नियमों के साथ स्‍कूलों को खोला जाए, जिससे बच्‍चों की पढ़ाई सही ढंग से कराई जा सके।

Related posts

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा- ‘माल्याजी’ को चोर कहना ठीक नहीं

Ankit Tripathi

live: बिहार में नीतीश ने हासिल किया बहुमत, 131 वोटों से जीत

Rani Naqvi

500 और 1000 के नोटों के इस्तेमाल की सीमा 14 नवंबर तक बढ़ी

Rahul srivastava