January 31, 2023 11:31 am
featured यूपी

UP News: बाबरी विध्वंस की बरसी पर मथुरा में अलर्ट, भारी संख्या में पुलिस तैनात

9f40e90c8101907eca9d71b454c1486a UP News: बाबरी विध्वंस की बरसी पर मथुरा में अलर्ट, भारी संख्या में पुलिस तैनात

UP News: आज यानी 6 दिसंबर को बाबरी विध्वंस की बरसी है। अखिल भारतीय हिंदू महासभा द्वारा मथुरा में शाही ईदगाह परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ करने के ऐलान किया है, जिससे कारण माहौल को गरमा गया है।

ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन, देखें आज के कार्यक्रमों का शेड्यूल

पुलिस – प्रशासन अलर्ट  

हिंदू संगठन के इस घोषणा के बाद पुलिस – प्रशासन अलर्ट मोड में आ गई है। श्रीकृष्ण जन्मस्थली और शाही ईदगाह परिसर के आसपास के इलाकों को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में फ्लैगमार्च भी किया।

एसएसपी शैलेश पांडे ने रात में फोर्स के साथ पैदल मार्च किया। इस दौरान सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

अखिल भारत हिंदू महासभा ने किया ये ऐलान

अखिल भारत हिंदू महासभा ने ऐलान किया कि वे मंगलवार को शाही ईदगाह मस्जिद के भीतर हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। महासभा ने कहा कि चालीसा श्री कृष्ण जन्मभूमि के मूल गर्भ गृह में पढ़ा जाएगा। सभा ने मथुरा चलो का नारा दिया, जिसके बाद जिले में अलर्ट है।

श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह को किले में तब्दील कर दिया गया है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। जगह-जगह बैरिकेडिंग लगाई गई है।

इसे देखते हुए मथुरा प्रशासन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। मथुरा में आने वाले लोगों पर सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन के माध्यम से नजर रखी जा रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच ड्रोन से निगरानी की जा रही है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है।

Related posts

केशव गुर्जर के भाईयों को पुलिस ने दबोचा, गणतंत्र दिवस पर देने वाले थे इस बड़ी घटना को अंजाम

Aman Sharma

किसानों की उम्मीद पर कोविड बना शूल, मिट्टी में मिलाए फूल

sushil kumar

अब गांव-गांव चलेगा वैक्सीनेशन अभियान, जुलाई में हर दिन 10 लाख को टीका

Aditya Mishra