featured देश यूपी

अयोध्या पहुंचकर मोहन भागवत लेंगें रामलला के मंदिर का जायजा, आरआरएस कार्यक्रम में होंगे शामिल

चित्रकूट बैठक में भाजपा के कार्यों की समीक्षा करेंगे मोहन भागवत
अयोध्या, आरआरएस  प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे कार सेवक पुरम् अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग शाखा में की शिरकत 18 से 25 अक्टूबर तक आरआरएस  की शारीरिक वर्ग शाखा कल देर शाम अयोध्या पहुंचे है ।  संघ प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय अयोध्या प्रवास पर रहेंगे मोहन भागवत कल शाम 5 बजे लखनऊ के लिए होंगे रवाना।

 

संघ प्रमुख मोहन भागवत राम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी पहुंचकर पूजा करेंगे, और रामलला के मंदिर निर्माण के चल रहे कामों का जायजा  लेंगे। उसके बाद वो  संघ के द्वारा आयोजित शारीरिक वर्ग प्रशिक्षण शाखा में भाग लेने के लिए कारसेवक अयोध्या का रुख करेंगे।

संघ प्रमुख मोहन भागवत का आरएसएस कार्यालय पर भव्य स्वागत किया गया। बता दें कि  मोहन भागवत  दो दिवसीय अयोध्या प्रवास पर पहुंचे हैं। साथ ही वो जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और कार्यदाई संस्था और भवन निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा से  भी मुलाकात करने वाले हैं। और रामलाला के बन रहे मंदिर के बारे में जानकारी लेंगे।

दरअसल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पांच दिवसीय शारीरिक वर्ग शाखा की शुरुआत रविवार को  हुई थी, जिस में शामिल होने के लिए 45  देशों के करीब 500 पदाधिकारी और कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचे हैं। हर पांच साल में संघ के तरफ से शारीरिक वर्ग अभ्यास का प्रशिक्षण दिया जाता है, जिसमें संगठनात्मक चर्चा होती है।

साथ ही  भविष्य की योजनाओं पर विचार किया जाता है। संघ इस तरह की शाखाओं को कार्यकर्ताओं के लिए समय-समय पर आयोजित करता रहता है। जिसमें देशभर से कार्यकर्ताओं का  चुनाव किया जाता है।

Related posts

कोलकाता में 22 मई को पुन: डलेगी वोट, सिर्फ एक पोलिंग बूथ पर होगा मतदान

bharatkhabar

मशहूर लोक गीतकार नरेन्द्र सिंह नेगी को मिला केदार सिंह रावत पर्यावरण पुरस्कार

pratiyush chaubey

करोड़ों के गबन में जुटे योगी के नुमाइंदे

Pradeep sharma