featured यूपी

यूपी में हजार से कम हुए कोरोना के एक्टिव केस, जानिए ठीक हुए लोगों की संख्‍या

यूपी में हजार से कम हुए कोरोना के एक्टिव केस, जानिए ठीक हुए लोगों की संख्‍या  

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर काबू पाने के बाद तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां चरम पर हैं। हालांकि, प्रदेश में संक्रमण काफी कम होने के बावजूद टेस्टिंग की संख्या घटाई नहीं जा रही है।

अपर मुख्‍य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि, बीते एक दिन में कुल 2,55,147 सैंपल की जांच की गई है, जिसमें 1.34 लाख से अधिक जांचें RT-PCR के माध्यम से की गई हैं। उन्‍होंने बताया कि, सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। प्रदेश में अब तक 6,37,99,832 सैंपल की जांच की गई है।

बीते 24 घंटे में मिले 42 नए मरीज

ACS चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य ने बताया कि, प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोविड संक्रमण के 42 नए मरीज सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में 99 लोग और अब तक 16,84,471 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के कुल 932 सक्रिय मामले हैं। उन्‍होंने ब‍ताया कि, रिकवरी रेट 98.6 फीसदी है। दैनिक संक्रमण की दर 0.01 फीसदी के आस-पास है तथा अब तक संक्रमण दर 2.68 फीसदी है।

बच्‍चों को लगाया जा रहा पोलियो-बीसीजी टीका

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, कोविड वैक्सीनेशन का कार्य निरंतर संचालित है। प्रदेश में कल टीकाकरण में बेंचमार्क स्थापित करते हुए 10,06,068 वैक्सीन की डोज दी गई हैं। अब तक प्रदेश में कुल 4,38,22,201 डोज लगाई गई हैं। उन्‍होंने बताया कि, कोविड टीकाकरण के साथ-साथ प्रत्येक शनिवार को बच्चों को पोलियो, BCG आदि का टीकाकरण भी किया जा रहा है।

Related posts

भारत की मीराबाई चानू ने भारोत्तोलन में जीती गोल्ड मेडल, 20 साल बाद भारत ने किया कब्जा

Breaking News

24 घंटे में सामने आए कोरोना के चौंकाने वाले मामले, कुल देश में कोरोना के मरीजों की संख्या हुई 12 लाख को पार

Rani Naqvi

NIA की छापेमारी में जब्त हुए अमह सुराग, हुर्रियत नेताओं ने दी धमकी

Pradeep sharma