यूपी: 24 घंटे में मिले 55 नए कोरोना मरीज, जानिए एक्टिव केस की संख्‍या

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर नियंत्रण में है। इसी का परिणाम है कि प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्‍या दिनों-दिन घटती ही जा रही है। पिछले 24 घंटे में राज्‍य में 55 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं।

अपर मुख्‍य सचिव चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि, इसी अवधि में उपचारित होकर डिस्चार्ज होने वालों की संख्या 107 है। उन्‍होंने बताया कि, 30 अप्रैल के बाद से प्रदेश में कोविड वायरस लगातार कमजोर हुआ है।

कोरोना पॉजिटिविटी दर 0.02 फीसदी

ACS चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य ने बताया कि, वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 1,036 रह गई है। वहीं, अब तक कुल 16,84,230 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में दैनिक पॉजिटिविटी दर अपने न्यूनतम स्तर 0.02 फीसदी पर है। जबकि वर्तमान में रिकवरी दर 98.6 फीसदी है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि, बीते 24 घंटे में 2,46,186 सैंपल की जांच की गई है। अब तक कुल 6.30 करोड़ से अधिक सैंपल की जांच की जा चुकी है, जो देश में सर्वाधिक है। वहीं, कल 4,92,921 वैक्सीन की डोज दी गई हैं। अब तक वैक्सीन की कुल 4.15 करोड़ से अधिक डोज लगाई जा चुकी हैं।

इन राज्‍यों के लिए निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट जरूरी

अपर मुख्‍य सचिव चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि, संक्रमण कम हुआ है, लेकिन समाप्त नहीं हुआ। संक्रमण की शृंखला को तोड़ने में हर नागरिक अपना योगदान दें। हमें निरंतर कोविड अनुरूप व्यवहारों का सख्ती से पालन करना होगा। उन्‍होंने बताया कि, जिन राज्यों में पॉजिटिविटी रेट तीन फीसदी से अधिक है, वहां के यात्रियों के लिए RT-PCR की नेगेटिव रिपोर्ट (चार दिन से अधिक पुरानी न हो) या वैक्सीन की दोनों डोज लगी होने की रिपोर्ट अनिवार्य है।

सूर्य प्रताप शाही ने केंद्रीय उर्वरक मंत्री से की भेंट

Previous article

सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है ये फूड कॉम्बिनेशन, क्या कहता है आयुर्वेद?

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured